Hindi

साउथ में हिट लेकिन बॉलीवुड में फ्लॉप रहीं तमन्ना भाटिया

 

Babloo Bachelor Poster 1

बॉलीवुड में कई फिल्में साउथ फिल्मों की रीमेक होती हैं. इसके अलावा कई बॉलीवुड स्टार भी साउथ की फिल्मों में काम करते हैं, वहीं साउथ स्टार भी लगातार बॉलीवुड में हाथ आजमाते रहते हैं. साउथ सुपरस्टार तमन्ना भाटिया ने भी कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है, हालांकि बॉलीवुड में उनका करियर इतना सफल नहीं रहा. तमन्ना बॉलीवुड समेत तमिल, तेलुगु, कन्नड़ फिल्मों में नजर आती हैं.

Tamannah Bhatia
Actress Tamannah Bhatia

तमन्ना भाटिया का जन्म 21 दिसंबर 1989 को मुंबई में हुआ था, उनके पिता का नाम संतोष भाटिया है जोकि एक हीरा व्यापरी हैं. उनका एक बड़ा भाई भी है-आनंद भाटिया. उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई मानक जी कूपर एजुकेशनल ट्रस्ट स्कूल जुहू मुंबई से पूरी की थी. तम्मना ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत महज 13 साल की उम्र में ही की थी, तम्मना पहली बार अभिजीत की एल्बम आपका अभिजीत में नजर आयीं थी.

 

15 साल की उम्र में फिल्मी डेब्यू

फिल्मों में तमन्ना ने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 2005 में 15 वर्ष की उम्र में फिल्म चांद सा रोशन चेहरा से की थी लेकिन यह फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर बेहद बुरी फ्लॉप साबित हुई थी. इसी साल उन्हें अपने तेलुगु करियर की शुरुआत फिल्म श्री से की, लेकिन यह फिल्म भी कुछ खास नहीं रही, हालांकि आलोचकों ने तम्मना के अभिनय की बेहद तारीफ की.

tamanna instagram hot pics

2007 में उनकी फिल्म विजय बारी रिलीज हुई, इस फिल्म में उन्होंने एक जर्नलिस्ट की भूमिका अदा की थी, जिसे आलोचकों द्वारा काफी सराहा गया, हालांकि फिल्म भी बुरी फ्लॉप साबित हुई थी. फिल्म हैप्पी डेज और कोल्लारी की सफलता ने उन्हें तेलगु और तमिल सिनेमा की स्थापित अभिनेत्री बना दिया. इन दोनों ही फिल्मों में तम्मना ने एक कॉलेज स्टूडेंट की भूमिका अदा की थी, इसी के साथ उन्हें पहली बार फिलफेयर अवार्ड्स साउथ में सर्वश्रेष्ठ तमिल अभिनेत्री का नामांकन भी मिला था.

बॉलीवुड में रहा औसत करियर

जिस तरह तम्मना का साउथ करियर हिट रहा उसी तरह बॉलीवुड में उनका करियर ग्राफ अभी तक बेहद नीचे हैं. उन्होंने अब तक बॉलीवुड के कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया लेकिन उनकी अब तक कोई भी फिल्म ब्लाकबस्टर हिट साबित नहीं हुई. तमन्ना अभी तक हाउसफुल, हिम्मतवाला जैसी फिल्मों में नज़र आ चुकी हैं, जो काफी हिट नहीं गई थी.

tamannah

Back to top button