Wednesday, December 1, 2021
No menu items!
HomeHindiमिला जुला रहा शाहिद का करियर, जब वी मेट-हैदर ने दी अलग...

मिला जुला रहा शाहिद का करियर, जब वी मेट-हैदर ने दी अलग पहचान

shahid-kapoor-crosses 8 million followers on Twitter

बॉलीवुड स्टार शाहिद कपूर का करियर अभी तक मिला जुला रहा है. उन्होंने फिल्म इश्क विश्क के साथ बॉलीवुड में कदम रखा, जिसके लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला. लेकिन उसके बाद उनकी फिल्मों को ज्यादा सफलता नहीं मिल पाई थी. हाल ही में आई शाहिद की फिल्म पद्मावत के लिए उन्हें काफी तारीफें में मिल रही हैं.

शाहिद का जन्‍म दिल्‍ली में हुआ था, उनके पिता का नाम पंकज कपूर है जो कि मशहूर फिल्‍म अभिनेता हैं. उनकी मां का नाम नीलिमा अजीम है. उनके 3 भाई बहन हैं, सना कपूर, ईशान खटटर और रूहान कपूर. ईशान भी जल्द बॉलीवुड में कदम रखने वाले हैं.

विवाह और जब वी मेट ने दी नई पहचान

shahid kapoor amrita rao

फिल्‍मों में आने से पहले शाहिद ने कई म्‍यूजिक वीडियोज और टीवी विज्ञापनों में काम किया. करियर के शुरुआत में शाहिद ने अपनी पहचान एक बेहतरीन डांसर और क्यूट चेहरे की वजह से बनाई. फिल्‍म ‘विवाह’ और ‘जब वी मेट’ शाहिद के करियर की काफी बड़ी हिट फिल्में रहीं. दोनों ने ही शाहिद को नई पहचान दी.

लगातार फ्लॉप हुई फिल्में

Rangoon Box Office Collection
Rangoon Box Office Collection

लेकिन इसके बावजूद शाहिद लगातार हिट फिल्मों के लिए तरसते रहे. उनकी किस्मत कनेक्शन, लाइफ हो तो ऐसी, बदमाश कंपनी बुरी तरह से फ्लॉप रही. इसके बाद शाहिद की फिल्म आर राजकुमार ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया, शाहिद के एक्शन अवतार को हर किसी ने पसंद किया. विशाल भारद्वाज के साथ की गई कमीने और फिल्म हैदर ने शाहिद को एक मंझे हुए कलाकार के रूप में पेश किया. दोनों फिल्मों के लिए शाहिद को कई अवॉर्ड भी मिले और तारीफें भी.

शाहिद का अपने करियर में कई अभिनेत्रियों के साथ नाम जुड़ा है. इनमें करीना कपूर, अमृता राव के साथ उनके रिश्तों ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं. 2004 में शुरू हुआ करीना कपूर और शाहिद का ब्रेकअप जब वी मेट के सेट पर हुआ था, कहा जाता था कि उस दौरान शाहिद की नजदीकियां अमृता राव के साथ बढ़ रही थी, जिस कारण दोनों का ब्रेकअप हुआ था. आखिर कार बाद में शाहिद कपूर की शादी वर्ष 2015 में मीरा राजपूत से हुई, हाल ही में दोनों की एक बेटी भी हुई है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular