Hindi

सलमान के कारण कट्रीना को मिली बॉलीवुड में जगह, शादी से पहले ही हुआ ब्रेकअप

कट्रीना कैफ आज बॉलीवुड की सबसे हिट हिरोइनों में से एक हैं. लेकिन सभी जानते हैं कि इसके पीछे सलमान खान का काफी बड़ा हाथ है. सलमान ने ही कट्रीना कैफ को कई फिल्मों में मौका दिया और उनके लिए बॉलीवुड का रास्ता आसान बनाया. दोनों के बीच अच्छा रिलेशनशिप भी रहा, लेकिन शादी के पहले ही दोनों का ब्रेकअप हो गया था.

2002 में जब कट्रीना कैफ मुंबई पहुंची, तो यहां उन्हें कोई नहीं जानता था. इसलिए उन्होंने मॉडलिंग से शुरुआत की. इसके बाद कट्रीना बूम फिल्म में भी नजर आई, लेकिन किसी को कुछ पता भी नहीं चला. 2004 के आसपास कट्रीना की दोस्ती सलमान की बहन अलवीरा से हुई, जिसके कारण वो सलमान से मिली.

एश्वर्या से हुआ था सलमान का ब्रेकअप

Aishwarya And Salman Khan
Aishwarya And Salman Khan

ये वही दौर था जब सलमान का एश्वर्या के साथ ब्रेकअप हुआ था. इस बीच कट्रीना का सलमान के घर आना जाना शुरू हुआ, तो सलमान ने उन्हें फिल्म मैंने प्यार क्यों किया में मौका दे दिया. उस दौरान कट्रीना को हिंदी नहीं आती थी, लेकिन सलमान ने इसमें उनकी काफी मदद की.

इसके बाद सलमान ने कट्रीना को कई फिल्में दिलवाने में भी काफी मदद की. दोनों के अफेयर के चर्चे में भी लगातार हो रहे थे, 2008 के आसपास ऐसा लगा कि दोनों जल्द ही शादी कर लेंगे. लेकिन कट्रीना के बर्थडे पर सलमान और शाहरुख के हुए झगड़े के बाद से माहौल बिगड़ने लगा और दोनों का रिश्ता खत्म हो गया.

रणबीर से चला कट्रीना का अफेयर

Ranbir Kapoor's birthday plan for Katrina Kaif_0_0_0
इसके बाद कट्रीना का रणबीर कपूर के साथ अफेयर की खबरें आईं. इस बीच सलमान और कट्रीना भी दूर चले गए हालांकि, दोनों ने एक साथ एक था टाइगर में काम किया. दोनों में दोस्ती कायम रही, कट्रीना लगातार बुरे वक्त में सलमान के पास जाती रही.

रणबीर से ब्रेकअप और लगातार फ्लॉप हो रही फिल्मों के बीच कट्रीना को एक बार फिर सलमान की मदद मिली. सलमान के साथ हाल ही में आई उनकी फिल्म टाइगर जिंदा है ने काफी रिकॉर्ड अपने नाम किए और एक बार फिर कट्रीना का करियर पटरी पर आ गया.

Back to top button