Monday, December 6, 2021
No menu items!
HomeHindiजब अमिताभ बच्चन को कुमार विश्वास ने भेजा 32 रुपए का चेक

जब अमिताभ बच्चन को कुमार विश्वास ने भेजा 32 रुपए का चेक

kumar vishvas and amitabh bacchan

अमिताभ बच्चन के पिता मशहूर कवि हरिवंश राय बच्चन हैं. इस बात को हर कोई जानता हैं, अमिताभ खुद भी कई बार उनकी कविता को गाते गुनगनाते रहते हैं. कौन बनेगा करोड़पति में भी उन्हें कई बार अपने पिता की कविताओं को गुनगुनाते हुए देखा गया है. लेकिन हरिवंश राय बच्चन की एक कविता को लेकर काफी बवाल भी मच चुका है.

नीड़ का निर्माण फिर का किया इस्तेमाल

amitabh tweet
दरअसल, मशहूर कवि और आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने पिछले साल अपने यूट्यूब चैनल पर एक सीरीज शुरू की थी, जिसका नाम था तर्पण. कुमार इस सीरीज के जरिए पुराने कवियों की कविताओं को अपने अंदाज में गाकर लोगों के सामने पेश करते थे. इसी सीरीज में उन्होंने जब हरिवंश राय बच्चन की कविता नीड़ का निर्माण फिर गाई तो ये बात अमिताभ बच्चन को रास नहीं आई.

विश्वास ने भेजे 32 रुपए

tweet
अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर ही इस बात की नाराजगी व्यक्त की थी, और विश्वास को कॉपीराइट का नोटिस भेज दिया था.

कुमार विश्वास ने भी कुछ ही दिन बाद ट्वीट कर लिखा कि मुझे इन कविताओं के कारण काफी लोगों से शुभकामनाएं मिल रही थी, लेकिन आपकी तरफ से नोटिस मिला है. कॉपीराइट के नियमों के हिसाब से उन्होंने 32 रुपए का चेक अमिताभ बच्चन को भेज दिया था. इस विवाद के कारण अमिताभ बच्चन की काफी आलोचना हुई थी.

अमिताभ ने थूंका गुस्सा

हालांकि, अभी कुछ ही दिनों पहले अमिताभ बच्चन ने दोबारा कुमार विश्वास को ट्विटर पर फॉलो करना शुरू कर दिया है. इसके लिए कुमार ने ट्वीट कर अमिताभ बच्चन का शुक्रिया भी किया था. उन्होंने लिखकर कहा था कि फॉलो करने के लिए शुक्रिया, अमिताभ बच्चन जी. सादर प्रणाम. ऐसे में लगता है कि अमिताभ भी अब पुराने गुस्से को भूल चुके हैं. कुमार विश्वास ने हाल ही में तर्पण का दूसरा भाग अपने यूट्यूब चैनल पर शुरू किया है. इस बार कुमार ने अपने प्रोग्राम की शुरुआत महादेवी वर्मा की कविताओं से की है, देखना होगा कि क्या इस बार वह हरिवंश राय बच्चन की कविताएं इस्तेमाल करते हैं या नहीं.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular