Hindi

8 साल नंबर 1 शो का हिस्सा रही हिना, बिग बॉस से मिला बड़ा प्लैटफॉर्म

Heena Khan Instagram
Heena Khan Instagram

बिग बॉस सीजन 11 में दूसरे नंबर पर रही हिना खान को आज हर घर में जाना जाता है. टीवी के मशहूर सीरियल ये रिश्ता क्या कहलाता है के जरिए हीना ने घर घर पहचान बनाई तो बिग बॉस ने उन्हें बड़ा प्लैटफॉर्म दिया. शो के अंदर उनके जुझारूपन ने हर किसी का दिल जीता.

जम्मू कश्मीर से आने वाली हिना खान ने अपनी शुरुआती पढ़ाई एमबीए के तौर पर की थी. लेकिन उसके बाद वह एक्टिंग में किस्मत आजमाने आई. 2009 में उन्हें ये रिश्ता क्या कहलाता है में मौका मिला, उन्होंने लगातार 8 साल तक इस सीरियल में काम किया. लेकिन इसके बाद सीरियल छोड़ने का फैसला किया.

कई लिस्ट में बनाई जगह

हीना खान को 2013 से 2016 तक लगातार एशिया की टॉप 50 सेक्सी महिलाओं की लिस्ट में जगह मिली. इसके अलावा 2014 में उन्हें भारतीय टीवी की टॉप 35 चेहरों में जगह मिली, वहीं 2016 में इंडियन टीवी की चौथी सबसे बड़ी स्टार मानी गई.

लगातार सफलता के बाद उन्होंने 2017 में खतरों के खिलाड़ी में हिस्सा लिया, जहां वह पहली रनर अप बनीं. इसके बाद उन्होंने मशहूर रियलटी शो बिग बॉस में हिस्सा लिया. यहां भी वह दूसरे नंबर पर ही रहीं, और शिल्पा शिंदे के हाथों उन्हें हार का सामना करना पड़ा.

बिग बॉस ने बिगाड़ी इमेज

बिग बॉस के घर में हिना के व्यवहार के कारण उन्हें काफी तरह की आलोचना का सामना करना पड़ा, हीना लगातार सोशल मीडिया पर भी आलोचना का शिकार हुई. यूं तो हिना शो में लगातार अच्छा कर रही थी, लेकिन घर के माहौल में लगातार विलेन बन कर उभर रही थी. इसके अलावा कई बार उनके बयानों ने भी विवाद खड़ा किया.

हिना के द्वारा बॉलीवुड अभिनेत्री साक्षी तंवर के लिए बिग बॉस के घर में दिए गए बयान ने काफी बवाल मचाया था, इसके अलावा उनके शिल्पा शिंदे के साथ लगातार बुरे व्यवहार ने दर्शकों को उनसे दूर किया. हिना ने कई बार शिल्पा शिंदे और उनके मराठी फैंस की शो में नकल भी उतारी थी, जो शायद उनकी जीत हार में अंतर भी बना.

Show More

Related Articles

Back to top button