Hindi

बॉलीवुड की इन फिल्मों ने दर्शकों को किया खूब इमोशनल

बॉलीवुड में एक्शन, इमोशनल, हॉरर, रोमाटिंक कई तरह की फिल्में बनती है.तो वहीं कुछ ऐसी फिल्में आई जिन्होनें हमें इस हद तक भावुक कर दिया कि हम अपने आँसू नही रोक पाएं.तो चलिए जानते हैं उन फिल्मों के बारें में जिन्होनें दर्शकों को खूब इमोशनल किया.

आंनद

Anand Movie

इस फ़िल्म को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में सर्वश्रेष्ठ फिल्म के अलावा फिल्मफेयर पुरस्कारों में छ श्रेणियों में पुरस्कृत किया गया था.इस फिल्म के डॉयलग बेहद दमदार थे. इस फिल्म के एक- एक सीन में इतनी गहराई है कि दर्शक अपने आँसू नही रोक पाते.

मासूम

Masoom Movie
Masoom Movie

इस फिल्म में बाप-बेटे के बीच का प्यार आपको इतना भावुक कर देगा कि आपकी आँखें कब नम हो गई आपको पता भी नही चलेगा.

तारे ज़मीन पर

taare zameen par
taare zameen par

बच्चों और उनकी शिक्षा से जुड़ी हुई ये फिल्म कहीं ना कहीं आपको अपने बच्चों के बारे में सोचने पर मजबूर कर देगी.लेकिन इस फिल्म का गाना मैं कभी, बतलाता नहीं पर अंधेरे से डरता हूँ मैं माँ…सुनके आपको बच्चों के अकेलेपन का अहसास हो जाएगा.

3 इडियट्स

3 idiots image 3 diots
3 idiots image 3 diots

यह फिल्म अंग्रेजी उपन्यासकार चेतन भगत के प्रसिद्ध अंग्रेजी उपन्यास फ़ाइव प्वांइट समवन पर आधारित है. इसमें दोस्ती और प्यार के रिश्ते को इतनी बेखूबी से दिखाया गया है जो कि आपके दिल को छू लेगा.

हम आपके हैं कौन

hum aap hain koun
hum aap hain koun

रिश्तों से बुनी हुई ये फिल्म रोने पर तब मजबूर कर देती है जब सलमान खान की भाभी रेणुका अपने पति मनीष बहल को सलमान और माधुरी के रिश्ते की बात बताने के लिए सीढियों से गिरकर मर जाती है.ये सीन बेहद इमोशनल था.

कुछ कुछ होता है

Salman Khan in Kuch Kuch sizzlinga Hai‘कुछ कुछ होता है’ में दोस्ती के मायनों को अलग अंदाज में प्रस्तुत किया गया था.तो वहीं इस फिल्म के कुछ ऐसे सीन्स थे जिन्हें देखकर आँख से आँसुओं का आना लाजमी था.

Back to top button