Hindi

5 साल में 9 सुपरहिट फिल्म देकर सुपरस्टार बने वरुण धवन

Varun Dhawan

पिछले कुछ ही समय में कई नए सितारों ने बॉलीवुड में दस्तक दी है, लेकिन एक या दो हिट फिल्में करने के बाद हर कोई कहीं गुम हो गया है. लेकिन वरुण धवन ने जब से इंडस्ट्री में कदम रखा है लगातार हिट फिल्में ही दी हैं. 2013 में स्टूडेंट ऑफ द ईयर से बॉलीवुड में कदम रखने वाले वरुण लगातार छाए हुए हैं.

वरुण के पिता डेविड धवन मशहूर फिल्म निर्देशक हैं, साथ ही उनके भाई रोहित भी फिल्म निर्देशक हैं. वरूण ने नॉटिंघम ट्रेंट यूनिवर्सिटी से बिजनेस मैनेजमेंट से पढ़ाई की है. पढ़ाई के बाद उन्‍होंने सहायक निर्देशक के रूप में करण जौहर के साथ फिल्‍म ‘माइ नेम इज खान’ में काम किया था, वे फिल्‍मों में काम करने के साथ साथ स्‍टेज पर परफॉर्म भी करते हैं.

यहां से शुरू किया करियर

alia-bhatt-student-of-the-year-audition-video

वरूण के एक्टिंग करियर की शुरुआत फिल्‍म ‘स्‍टूडेंट ऑफ द ईयर’ से हुइ थी जिसमें उनके काम की काफी प्रशंसा हुई थी. आलोचकों के साथ साथ जनता ने भी उन्‍हें काफी सराहा था. उसके बाद भी वरुण की सफलता का सिलसिला लगातार जारी रहा.

5 साल में दी 9 हिट फिल्में

अपने 5 साल के करियर में वरुण धवन लगातार 9 हिट फिल्में कर चुके हैं. स्टूडेंट ऑफ द ईयर के बाद वरुण की मैं तेरा हीरो, हम्पटी शर्मा की दुल्हनिया, बदलापुर, एबीसीडी 2, दिलवाले, ढिशूम और जुड़वा 2 सुपरहिट फिल्में रहीं. इनमें से कुछ फिल्मों ने 100 करोड़ से ऊपर का भी कलेक्शन किया.

अक्टूबर और सुई धागा से बड़ी उम्मीदें

Sui Dhaga Varun Upcoming movie
Sui Dhaga Varun Upcoming movie

वरुण ने इन फिल्मों में मसाला फिल्में भी की तो रोमांस से भरपूर फिल्मों से भी दर्शकों का दिल जीता. बदलापुर में वरुण का ग्रे शेड किरदार हर किसी को पसंद आया और इस फिल्म से उन्होंने अपने मसाला फिल्मों के टैग को भी हटाया. 2018 में भी वरुण की कई बड़ी फिल्में आ रही हैं. जिनमें अक्टूबर जो कि एक डार्क फिल्म लग रही है, और सुई धागा आ रही हैं. सुई धागा में वरुण के साथ अनुष्का शर्मा हैं.

Show More
Back to top button