Hindi

बॉलीवुड में आने के बाद इन स्टार्स ने बदल लिया अपना नाम, लिस्ट में बिग बी से लेकर सनी लियोन तक शामिल

बॉलीवुड में ऐसे कई सेलेब्स हैं जिन्होंने इंडस्ट्री में आने के बाद अपने नाम भी बदले और उस नाम से फैन्स के बीच एक नई पहचान भी बनाई. वैसे इस नाम बदलने की लिस्ट में सिर्फ एक्टर्स ही नहीं बल्कि कई एक्ट्रेसेस भी शामिल हैं.तो चलिए जानते हैं उन स्टार्स के बारें में जिन्होनें किसी ना किसी वजह से अपना नाम बदल लिया.

अमिताभ बच्चन : बॉलीवुड के मेगा स्टार कहे जाने वाले सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को आज हम बिग बी के नाम से जानते हैं.बता दें कि अमिताभ के पिता डॉ. हरिवंश राय बच्चन इंकलाब जिंदाबाद के नारे से इतने प्रभावित हुए कि उन्होनें अमिताभ का नाम इनकलाब श्रीवास्तव रख दिया.लेकिन बाद में अपने साथी कवि सुमित्रानंदन पंत के कहने पर उन्होंने अपने बेटे का नाम बदल कर अमिताभ रख दिया.

Babloo Bachelor Poster 1

Amitabh Bachchan

जया प्रदा : बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों में जया प्रदा का नाम भी शुमार है.जया ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल १९७२ में  फिल्म अपना देश से की थी.आपको जान के हैरानी होगी की जया का असली नाम ललिता रानी हैं.

jaya prada

सनी लियोन : पोर्न स्टार के रूप में मशहूर बोलीवुड अभिनेत्री सनी लियोन ने साल 2012 में फिल्म जिस्म 2 से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी.सनी का असली नाम करनजीत कौर वोहरा है.Sunny Leone pink lips

अक्षय कुमार : बॉलीवुड में में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके अक्षय का असली नाम राजीव हरीओम भाटिया हैं. एक्शन किंग के रुप में अपनी पहचान बनाने वाले अक्षय अपनी एक्शन फिल्मों में स्टंट खुद ही शूट करते हैं.

Akshay Kumar Hair Transplant

प्रीति जिंटा : बॉलीवुड की डिंपल गर्ल यानि प्रीति जिंटा का असली नाम प्रीतम सिंह जिंटा है. प्रीति ने साल 1998 में फिल्म दिल से में सपोर्टिंग रोल से बॉलीवुड में अपने फिल्म करियर की शुरुआत की थी.इसके अलावा वह आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब टीम की मालकिन भी हैं.

Preity Zinta

अजय देवगन : हिंदी फिल्‍मों के मशहूर अभिनेता, निर्देशक और निर्माता अजय देवगन का असली नाम विशाल वीरू देवगन हैं.अजय ने अपने फिल्‍मी करियर की शुरूआत फिल्‍म फूल और कांटे से की थी. यह फिल्म सुपरहिट भी हुई थी.

Ajay Devgn

Back to top button