Hindi

सांवरिया से सोनम ने बॉलीवुड में रखा कदम, मॉडलिंग में हासिल है महारथ

saawariya

फिल्म अभिनेता अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर आज के समय की सबसे बड़ी अभिनेत्रियों में से एक हैं. 2007 में फिल्म सांवरियां से अपने करियर की शुरुआत करने वाली सोनम अपने बेबाक अंदाज और मॉडलिंग स्किल्स के लिए जानी जाती रही हैं.

सोनम कपूर, अनिल कपूर और सुनीता कपूर की बेटी, एवं फिल्म निर्माता सुरिन्दर कपूर की पोती हैं. वह निर्माता बोनी कपूर, अभिनेता संजय कपूर और संदीप मारवाह की भतीजी हैं, सोनम कपूर तीनों बच्चों में सबसे बड़ी हैं, अन्य बहन हृया और भाई हर्षवर्धन हैं. हर्षवर्धन भी बॉलीवुड में कदम रख चुके हैं. जबकि सोनम और रिया ने साथ में एक क्लॉथ ब्रांड खोला है.

सोनम ने यूनिर्वसिटी ऑफ़ ईस्ट लंडन में अध्ययन किया और फिर दक्षिण पूर्व एशिया के यूनाईटेड वर्ल्ड कॉलेज में इंटरनेशनल बैकालौरेट (अंतर्राष्ट्रीय स्नातक की डिग्री) पाने के लिये दाखिला लिया.

ब्लैक में बतौर असिस्टेंट किया काम

फिल्म सांवरिया में डेब्यू से पहले सोनम ने संजय लीला भंसाली के साथ एक सहायक के रूप में काम किया और उनकी फिल्म ब्लैक (2005) के निर्माण के दौरान उन्हें सहायता प्रदान की. सोनम की पहली फिल्म सांवरिया बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही, लेकिन सोनम के तारीफ की तारीफ हुई थी. इसके बाद 2009 में, सोनम कपूर ने राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फिल्म दिल्ली-6 में अभिषेक बच्चन के साथ काम किया. इस फिल्म की मिली जुली समीक्षाएं आलोचकों द्वारा की गईं लेकिन उनके काम की अत्यधिक प्रशंसा की गई.

लगातार फ्लॉप हुई फिल्में

Sonam Kapoor Neerja Bhanot

इन फिल्मों के बाद आई सोनम की कई फिल्मों ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, जिसमें मौसम और रांझना जैसी फिल्में शामिल रही हैं. हालांकि, बीच में वो सलमान खान के साथ प्रेम रतन धन पायो में नज़र आई थी, जो कि बॉक्स ऑफिस पर काफी बड़ी हिट गई थी. सोनम ने हाल ही में अक्षय कुमार के साथ पैडमैन में काम किया है, जो कि काफी हिट गई है. फिल्म सामाजिक संदेश के साथ बनाई गई है.

सोनम कपूर ने हाल ही में डेविड धवन की कॉमेडी फिल्म “कम ऑन पप्पू” पर हस्ताक्षर किया हैं जिसमें उनकी जोड़ी अक्षय कुमार के साथ है. सोनम कपूर जल्द ही अपने ब्वॉयफ्रेंड आनंद आहुजा के साथ शादी भी कर सकती हैं.

Follow us on Google News Cinetalkers Google News Publication
Show More

Related Articles

Back to top button