Hindi

…..तो इतने दिनों में बनकर तैयार हुआ सोनम का लहंगा

Sonam Kapoor Lengha
Sonam Kapoor Lengha

बॉलीवुड एक्ट्रेस और अपने फैशन स्टाइल के लिए मशहूर सोनम कपूर आखिरकार हाल में शादी के बंधन में बंध ही गर्इं. हम सभी जानते है कि सोनम कपूर वाकई में फैशनिस्टा हैं और उन्होंने इसका सबूत अपनी संगीत सेरेमनी में दे दिया. दरअसल, सोनम अपनी संगीत सेरेमनी में शेड्स आॅफ वाइट थीम पर आधारित अपने लहंगे में काफी खूबसूरत लग रही थीं. आपको बता दें कि, सोनम का यह चिकनकारी लहंगा आपको दूर से भले ही सफेद रंग का दिख रहा हो लेकिन अगर आप करीब से देखेंगे तो आपको इसमें लाइट पिंक, गोल्डन और कई दूसरे रंग भी नजर आएंगे लेकिन क्या आप जानते हैं कि सोनम के इस खूबसूरत लहंगे को डिजाइन करने में कितना वक्त लगा.

कई कारागिरों ने किया काम

दरअसल, सोनम कपूर के इस लहंगे को फेमस डिजाइनर अबू जानी और संदीप खोसला ने मिल कर डिजाइन किया है. उन्हें इस खास लहंगे को डिजाइन करने में पूरे 18 महीनों का वक्त लगा. सोनम के इस लहंगे को कई सारे कारिगरो ने मिल कर 18 महीनो में तैयार किया है. सोनम कपूर ने अपना संगीत सेरेमनी का लुक कुंदन ज्वेलरी और बालों में गजरे के साथ पूरा किया. वह इस ड्रेस में काफी खूबसूरत लग रहीं थीं. यहां आपको यह भी जानना जरूरी हो जाता है कि सोनम ज्यादातर अबू जानी और संदीप खोसला द्वारा डिजाइन किए गए कपड़े ही पहनती हैं और उन्होंने अपनी शादी के लिए बनाए जा रहे खास लहंगे के लिए भी उन्हें ही चुना.

Sonam Kapoor Wedding Dress
Sonam Kapoor Wedding Dress

इस्तेमाल हुआ मोतियों का सेट

डिजाइनर के अनुसार सोनम के लहंगे में मोतियों के एक अलग सेट का इस्तेमाल किया गया है. इसके अलावा लहंगे के हर लेयर में सिल्वर जरदोजी, जरी, गोल्ड, छोटे छोटे सीक्वेंस, स्वरोस्कि क्रिस्टल और पर्ल्स का काम किया गया है. दोनों डिजाइनर ने ये भी बताया है कि यह प्यार और खुशी का काम था. उनका कहना है कि सोनम उनकी पसंदीदा एक्ट्रेस हैं और उनकी शादी के लिए यह लहंगा एक दम खास होना चाहिए था. ऐसा लहंगा जो एक क्रिएटिविटी का नया स्टेंडर्ड पेश करे.

sonam kapoor Wedding Costume
sonam kapoor Wedding Costume

दो साल पहले किया था आॅर्डर

उल्लेखनीय ये भी है कि सोनम ने अपने लिए खास तौर पर बनाए गए इस लहंगे का आॅर्डर 2 साल पहले दिया था. और इस पर कई टीम्स ने मिलकर 18 महीनों तक काम किया. यहां तक कि, इस लहंगे को उन्होंने अपनी मां की ज्वेलरी के साथ पूरा किया. इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि सोनम के लिए उनका यह लहंगा कितना स्पेशल है.

sonam kapoor Wedding Lengha
sonam kapoor Wedding Lengha

Related Articles

Back to top button