Monday, December 6, 2021
No menu items!
HomeHindiअपनी सेक्सुअलिटी के कारण चर्चा में रहे करन, किताब में दिया एक-एक...

अपनी सेक्सुअलिटी के कारण चर्चा में रहे करन, किताब में दिया एक-एक बात का जवाब

karan johar on fierce desire

करन जौहर का हमेशा से ही विवादों से नाता रहा है. लेकिन हाल ही में जब उन्होंने अपनी बॉयोग्राफी रीलीज़ की तब ये विवाद और भी बढ़ा. करन जौहर की सेक्स लाइफ पर हमेशा से ही बातें होती रही हैं, लेकिन कभी उन्होंने इस बारे में बात नहीं की. पर अपनी किताब ‘एन अनसूटेबल ब्वॉय’ में करन ने हर बात का जवाब दिया.

हो सकती है जेल

किताब में करन ने बताया है कि वो होमोसेक्सुअल हैं या नहीं. इसमें करन ने लिखा है, ‘सब जानते हैं मेरी सेक्सुएलिटी क्या है. लेकिन अगर मुझे अपने मुंह से कहना पड़े तो मैं ऐसा नहीं कह सकता. क्योंकि मैं एक ऐसे देश में रहता हूं जहां मुझे ऐसा कहने के कारण शायद जेल भी हो सकती है. करन ने लिखा कि ‘मैं कहना बस इसलिए नहीं चाहता क्योंकि मैं FIR के चक्करों में नहीं पड़ना चाहता. मेरे पास जॉब है, मेरी कुछ कमिटमेंट है, मेरे कंपनी में बहुत लोग काम करते हैं, मैं बहुत लोगों के प्रति जवाबदेह हूं. मैं कोर्टरुम में नहीं बैठना चाहता.

सोशल मीडिया पर रोज सुनता हूं गालियां

करन ने होमोफोबिया और सोशल मीडिया पर गालियों का शिकार होने के बारे में भी किताब में लिखा है. ‘मैं इस देश में होमोसेक्सुएलिटी का पोस्टर ब्वॉय बन गया हूं. लेकिन मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि लोग मेरे बारे में क्या कहते हैं. ट्विटर पर मुझे बहुत गालियां पड़ती हैं. मैं रोज तकरीबन 200 ऐसे पोस्ट पढ़ता हूं, जिसमें लिखा रहता है, ‘यहां से निकल जाओ, तुम हमारे देश और समाज को गंदा कर रहे हो.’ अब मैंने इन सब बातों पर हंसना सीख लिया है.

ये भी हो चुका है करन के साथ

करन ने अपनी किताब में कई घटनाओं का जिक्र भी किया. इसी में से एक घटना का जिक्र करते हुए लिखा कि एक एयरपोर्ट में एक आदमी जो अपनी पत्नी और बच्चे के साथ था, मुझसे पूछता है कि क्या आप होमो हो? मैंने उसकी तरफ देख कर कहा कि क्यों, तुम्हें दिलचस्पी है क्या? उसने कहा, हे! क्या-क्या क्या. मैंने कहा, क्या-क्या मत करो और मैं वहां से चला गया.

शाहरुख से रिश्तों पर भी दिया बयान

karan srk relation

शाहरुख खान और करन के रिश्ते पर अपनी किताब में उन्होंने लिखा कि ‘शाहरुख के साथ अपने रिश्तों की बात सुनकर मुझे बहुत चोट पहुंची थी. मैं एक हिंदी चैनल को इंटरव्यू दे रहा था. मुझसे शाहरुख के बारे में पूछा गया, ‘ये अनोखा रिश्ता है आपका.’ उसने जिस तरीके से वो बात कही मुझे बहुत गुस्सा आया. मैंने उससे पूछा कि अगर मैं पूछूं कि अगर आप अपने भाई के साथ सोएंगे तो आपको कैसा लगेगा? इस पर उसने कहा, आपका क्या मतलब है? आप मुझसे ऐसा सवाल कैसे पूछ सकते हैं? मैंने कहा, आप मुझसे कैसे पूछ सकते हैं? मेरे और शाहरुख के रिश्ते में जितने भी उतार-चढ़ाव आए लेकिन शाहरुख मेरे लिए पिता के जैसे हैं, बड़े भाई के जैसे हैं.

पर्सनल लाइफ के बारे में बताते हुए करण ने लिखा, ‘मैंने 26 साल की उम्र में अपनी वर्जिनिटी खो दी थी. ये न्यूयॉर्क में हुआ था. उस समय तक सेक्स के बारे में मेरा कोई अनुभव नहीं था. यहां तक कि जब मैं छोटा था तब भी सेक्स के मामले में बहुत पिछड़ा हुआ था.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular