Sunday, November 28, 2021
No menu items!
HomeHindiबॉलीवुड के सबसे बड़े खिलाड़ी हैं अक्षय कुमार!

बॉलीवुड के सबसे बड़े खिलाड़ी हैं अक्षय कुमार!

Akshay Kumar

खिलाड़ी शब्द आते ही आपके दिमाग में अगर किसी बॉलीवुड स्टार का नाम आता है तो वह अक्षय कुमार हैं. अपने 25 साल के फिल्मी करियर में अक्षय ने ऐसी कई फिल्में की हैं, जिनका नाम खिलाड़ी रहा हो. इसलिए अक्षय को भी खिलाड़ी कुमार के नाम से जाना जाता है.

ऐसे हुई शुरुआत

akshay kumar

इसकी शुरुआत हुई थी 1992 में आई फिल्म खिलाड़ी से, ये खिलाड़ी सीरीज की पहली फिल्म थी. और अक्षय कुमार की पहली सुपरहिट फिल्म भी यही थी, क्योंकि अक्षय की पहली फिल्म सौगंध दर्शकों को कुछ खास पंसद नहीं आई थी.

फिर चुनी ऐसी फिल्में

akshay kumar stardom

खिलाड़ी के बाद अक्षय ने इस तरह की कई फिल्में कीं, जिसमें 1993 में सैफ अली खान के साथ आई सुपरहिट फिल्म मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी भी शामिल है. इसके बाद 1995 में आई सबसे बड़ा खिलाड़ी, 1996 में आई खिलाड़ियों का खिलाड़ी, 1997 में कॉमेडी फिल्म मिस्टर एंड मिसेज खिलाड़ी, 1999 में आई इंटरनेशनल खिलाड़ी ऍर 2000 में आई खिलाड़ी 420 भी शामिल हैं.

ये थी लास्ट फिल्म

khiladi 786

खिलाड़ी सीरीज की आखिरी फिल्म खिलाड़ी 786 रही, जो एक कॉमेडी फिल्म थी. लेकिन अक्षय की यह फिल्म बॉक्सऑफिस पर इतना खास नहीं कर पाई थी.

इनसे मिली पहचान– खिलाड़ी सीरीज ने अक्षय को नई पहचान दी थी. अक्षय ने कई बार इस बात का जिक्र भी किया है क्योंकि वह कराटे और एक्शन के बैकग्राउंड से आते थे. ऐसे में उनके लिए जरूरी था फिल्म के शुरुआती करियर में उन्हें उस प्रकार की फिल्म मिले जिसमें वो खुद को साबित कर पाएं. खिलाड़ी सीरीज ने अक्षय को वही मौका दिया और बड़े लेवल पर पहचान दी.

इस सीरीज़ में की ऐसी फिल्में– खिलाड़ी सीरीज में अक्षय ने सिर्फ एक्शन फिल्में ही नहीं बल्कि कॉमेडी मूवी का भी तड़का लगाया है. 1997 में जूही चावला के साथ आई मिस्टर एंड मिसेज खिलाड़ी और खिलाड़ी 786 दोनों ही कॉमेडी फिल्में थीं. 2012 में आई खिलाड़ी 786, खिलाड़ी सीरीज में 12 साल बाद कोई फिल्म थी, इससे पहले उनके आखिरी खिलाड़ी सीरीज की फिल्म खिलाड़ी 420 थी जो कि 2000 में आई थी.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular