Hindi

बर्थडे स्पेशल: 13 साल की लड़की पर आया था जैकी श्रॉफ का दिल

बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग और टपोरी स्टाइल के लिए मशहूर जैकी श्रॉफ आज यानी 1 फरवरी को अपना 61वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस खास मौक़े पर आइए जानते हैं उनके बारे में कुछ ख़ास बातें-

  1. जैकी श्रॉफ का असली नाम जयकिशन काकूभाई श्रॉफ है. जैकी अपने नाम में अपने पिता का नाम भी जोड़ते हैं. उनके पिता का ही नाम काकूभाई श्रॉफ है और उनकी मां का नाम रीता श्रॉफ है. बताया जाता है कि उनकी मां तुर्की से ताल्लुक़ रखती हैं.
  2. जैकी श्रॉफ का जन्म महाराष्ट्र के लातूर शहर में हुआ था लेकिन वो एक गुजराती परिवार से ताल्लुक रखते हैं.
  3. कहा जाता है कि बॉलीवुड में काम करने से पहले जैकी श्रॉफ एक ट्रक ड्राइवर थे.
  4. उन्होंने साल 1982 में फिल्म ‘स्वामी दादा’ से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में क़दम रखा था. लेकिन उनको शोहरत मिली सुभाष घई की साल 1983 में आई फिल्म हीरो से. जिसमें उन्होंने लीड रोल निभाया था.
  5. जैकी ने बॉलीवुड में 40 साल का लंबा सफर तय कर लिया है और अब भी वह फिल्मों में काफी सक्रिय हैं.
  6. जैकी ने अपने करियर में अब तक हिंदी समेत 9 अलग-अलग भाषाओं की फिल्मों में काम किया है. उन्होंने अबतक लगभग 200 फिल्मों में काम किया है.
  7. जैकी श्रॉफ की प्रोफेशनल लाइफ जितनी मजेदार रही उससे कहीं ज्यादा उनकी लव लाइफ शानदार रही है. जैकी श्रॉफ को अपनी पत्नी आयशा से पहली नजर में ही प्यार हो गया था तब वो सिर्फ 13 साल की थीं.

  1. जैकी श्रॉफ की शादी आयशा दत्त से 1987 में हुई उनके दो बच्चे भी हैं टाइगर और कृष्णा. जैकी के बेटे टाइगर श्रॉफ फिल्मो में नाम कमा रहे हैं जबकि उनकी बेटी कृष्णा श्रॉफ फ़िलहाल डायरेक्शन में ज़्यादा रुचि ले रही हैं.
  2. जैकी का अबतक एक विवाद से सामने हुआ जो लोगों के सामने आया. कहा जाता है एक बार पार्टी के दौरान जैकी ने नशे की हालत में एक्ट्रेस तब्बू के साथ छेड़छाड़ की थी. इसके बारे में पहले तब्बू ने मीडिया में बताया लेकिन बाद में बात दबा दी.
  3. जैकी श्रॉफ को अबतक 9 अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है. जिनमें 4 फिल्मफेयर पुरस्कार भी शामिल हैं.
Show More

Related Articles

Back to top button