Placeholder canvas
Hindi

टीवी सीरियल के ये किरदार नहीं होने चाहिए थे कभी बड़े

छोटे पर्दे पर हम जिस भी सीरियल में बच्चों के किरदार को देखते है। उस किरदार के दिवाने हो जाते है। क्योंकि कलाकार तो कलाकार होता है। अब ऐसे में बाल कलाकार इतनी बेहतरीन एक्टिंग करते है तो उनको इस तरह की एक्टिंग करते देख हर कोई हैरान हो जाता है। इन बाल कलाकारों को कई तरह के किरदारों में देखा जाता है। कभी ये किरदार किसी अन्याय के खिलाफ लड़ते है तो कभी इन बाल कलाकारों को बच्चों के रोल में देखा जाता है। आपको बता दें कि किसी भी सीरियल में ये बाल कलाकार ही होते है जो लोगों का ध्यान अपनी ओर केंद्रित करते है। वहीं कई बार देखा जाता है कि बच्चों को शो में किसी प्रकार का ट्विस्ट लाने के लिए ही बुलाया जाता है।

सीरियल में मेकर्स को बाल कलाकार को लेने का मकसद यही होता है कि वे इनको शो में लेकर कई सारी नई चीजें कर सकते है। ऐसे में सीरियल की टीआरपी भी बढ़ती है। वहीं सीरियल के लिए मुख्य स्टोरीलाइन के साथ बच्चे को बड़ा दिखाने के लिए लीप भी लिया जाता है। लेकिन कभी कुछ सीरियल में बाल कलाकारों का इतना अच्छा अभिनय होता है कि हम सोचते है कि ये कलाकार कभी बड़े ही नहीं होते तो कितना अच्छा होता। आज हम आपको उन बाल कलाकारों के बारें में बताने जा रहे है जिनका बड़ा होना सीरियल के लिए काफी निराशाजनक रहा था।

ये रिश्ता क्या कहलाता है के नक्ष : छोटे पर्दे के फेमस सीरियल ये रिश्ता क्या कहलाता है के नक्ष के किरदार को सभी ने पसंद किया था। लेकिन वो बड़े होकर रोहन मेहरा बन गए। आपको बता दें कि इस सीरियल में रोहन मेहरा भी अपना काम अच्छे से कर रहे थे लेकिन फिर भी हमें छोटा नक्ष ज़्यादा पसंद थे।

Child Naksh in yeh rishta kya kehlata
Child Naksh in yeh rishta kya kehlata

वीर की अरदास वीरा की वीरा : इस शो में वीरा के बचपन के किरदार ने सबसे ज्यादा सुर्खियों बटोरी थी। वहीं शो में जब वीरा बड़े हो गए और पूरा का पूरा शो बदल गया। जिसकी वजह से शो की टीआरपी पूरी तरह से नीचे चली गई.

Ek Veer Ki Ardaas Veera
Ek Veer Ki Ardaas Veera

ये हैं मोहब्बतें की रूही : टीवी सीरियल ये हैं मोहब्बतें की बचपन वाली रूही का किरदार आज तक सबके जेहन में है। यहीं वजह है कि इस सीरियल में नन्ही रूही का किरदार सबसे अच्छा था। वहीं जब छोटी रुही बड़ी हो गई तो वो अपने माता-पिता के खिलाफ हो गई और अपनी मां शगुन के नक़्शे कदम पर चल निकली है!

Ruhi of Yeh Hai Mohabbatein
Ruhi of Yeh Hai Mohabbatein

बालिका वधु की आनंदी : छोटे पर्दे का ये सीरियल सबसे ज्यादा चर्चित सीरियल रहा था। कलर्स का बालिका वधु सीरियल काफी समय तक हिट रहा और इसके साथ ही इस सीरियल के हिट होने की वजह आंनदी थी.आनंदी के रोल को सीरियल में काफी बेहतर तरीके से दिखाया गया था। आपको जानकर हैरानी होगी कि सीरियल में आनंदी के बड़े होने पर कई बदलाव भी किए गए थे। जिसकी वजह से कलर्स का सीरियल बालिका वधु उलझ सा गया था।

Choti Anandi In Balika Vadhu
Choti Anandi In Balika Vadhu

Manoj L

ad516503a11cd5ca435acc9bb6523536?s=150&d=mm&r=gforcedefault=1

Show More
Back to top button