Hindi

जब वी मेट ने करीना के करियर में गाढ़े झंडे

Jab We Met

कपूर खानदान की लाडली करीना कपूर खान ने 2000 में फिल्म रिफ्यूजी के साथ अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. अपने शुरुआती करियर में करीना को बड़ी हिट फिल्म नहीं मिल पाई, 2002 में आई कभी खुशी कभी गम में उनके करियर की पहली बड़ी हिट फिल्म रही. लेकिन उसके बाद भी करीना कुछ खास नहीं कर पाई थी. उसके बाद करीना के करियर में चमेली और ओमकारा जैसी सुपरहिट फिल्में आईं लेकिन उन फिल्मों करीना का साइड रोल ही रहा.

गीत ने दी नई पहचान

Kareena Kapoor and Shahid Kapoor

लेकिन 2007 में आई जब वी मेट ने करीना के करियर में एक अलग मुकाम हासिल किया. जब वी मेट की पूरी कहानी करीना कपूर के आस-पास ही बुनी थी. फिल्म में करीना ने एक पंजाबी लड़की का किरदार निभाया था. 17 करोड़ रुपए में बनी फिल्म ने उस दौर में बॉक्स ऑफिस पर 31 करोड़ की कमाई की थी. फिल्म को कई तरह के अवॉर्ड भी मिले थे, करीना को बेस्ट हिरोइन, बेस्ट फिल्म के अवॉर्ड भी शामिल रहे. करीना ने इस फिल्म के लिए फिल्म फेयर अवॉर्ड भी जीता था.

यहीं टूटा था रिश्ता

जब वी मेट के दौरान ही शाहिद कपूर और करीना कपूर का रिश्ता टूटा था. 2006 में जिस दौरान जब वी मेट की शूटिंग चल रही थी, तब तक सब ठीक था. लेकिन शूटिंग खत्म होते-होते दोनों के रिश्तों में दरार आने लगी, जिससे साफ लगने लगा कि कुछ ठीक नहीं चल रहा है. ये वही दौर था जिस समय शाहिद की नजदीकियां अमृता राव के साथ बढ़ रही थीं. फिल्म जब वी मेट के आखिरी सीन की शूट से पहले दोनों में तनाव काफी ज्यादा था और दोनों अलग-अलग गाड़ियों से सेट पर पहुंचे थे. उस दौर में ही करीना सैफ अली खान के करीब भी आ रही थीं. जिसके बाद दोनों का ब्रेकअप हुआ. जब वी मेट के बाद करीना ने कई तरह की फिल्में की हैं, जिसमें गोलमाल, सिंघम, बॉडीगार्ड शामिल रहीं. लेकिन ये सभी फिल्में भी हीरो की कहानी के आस-पास ही घूमती रहीं.

Back to top button