Monday, November 29, 2021
No menu items!
HomeHindiहिरोइनें जो बनीं गांव की गोरी

हिरोइनें जो बनीं गांव की गोरी

फ़िल्म इंडस्ट्री में कई फ़िल्में बनीं जिसमें हिरोइन एक गांव की गोरी होती है जिसे शहरी बाबू से प्यार हो जाता है. इस तरह की फ़िल्मों में हिरोइनों के किरदार को काफ़ी सीधा-सादा दिखाया जाता था. कपड़े भी ज़्यादातर लहंगे-चोली ही पहनती थीं. गांव की लड़कियों का काफ़ी क्लीशे चित्रण किया जाता रहा है. एक नज़र डालते हैं उन हिरोइनें पर जो बनीं गांव की गोरी

  • राधिका आप्टे : राधिका ने मांझी, पार्च्ड और पैडमैन में गांव की लड़की का किरदार निभाया है. इन फ़िल्मों में राधिका ने बेहद ख़ूबसूरती से गांव की लड़की का कैरेक्टर प्ले किया. चाहे पहनावा हो या बोली, सब परफ़ेक्ट रहा.

    Radhika Apte Manjhi
    Radhika Apte Manjhi
  • रीमा सेन : रीमा ने मालामाल वीकली और गैंग्स ऑफ़ वासेपुर में गांव की लड़की का किरदार निभाया था. रीमा ने वासेपुर में अपना किरदार इस तरह निभाया कि मनोज बाजपेयी का किरदार सरदार ख़ान रीमा के कैरेक्टर पर फ़िदा हो जाता है.

    Rima Sen Malamaal Weekly
    Rima Sen Malamaal Weekly
  • सोनाक्षी सिन्हा : सोनाक्षी ने अपनी पहली ही फ़िल्म दबंग में गांव की लड़की का किरदार निभाया था. अपने किरदार से उन्होंने दर्शकों का दिल जीत लिया था.

    Sonakshi Sinha Dabangg
    Sonakshi Sinha Dabangg
  • विद्या बालन : विद्या ने इश्क़िया में गांव की महिला का रोल किया था. आम फ़िल्मों से हटकर विद्या ने एक चालाक औरत का किरदार निभाया था जो दो मर्दों को फंसाकर अपना काम निकलवाती है.

    Vidya Balan Ishqiya Movie
    Vidya Balan Ishqiya Movie
  • ऐश्वर्या राय : ऐश्वर्या ने भी गांव की लड़की का किरदार निभाया है. मणिरत्नम की फ़िल्म गुरु में ऐश्वर्या अभिषेक बच्चन की पत्नी के रोल में हैं जो गांव की रहनेवाली है. इस फ़िल्म में ऐश्वर्या के रोल को सभी ने पसंद किया था.

    Aishwarya Rai Guru Movie
    Aishwarya Rai Guru Movie
  • आयशा टाकिया : आयशा ने डोर फ़िल्म में एक ऐसी लड़की का रोल किया था जिसके पति की हत्या हो जाती है. एक विधवा के तौर पर आयशा से सारी ख़ुशियां छीन ली जाती हैं. एक अंजान दोस्त की मदद से आयशा अपने दुख से बाहर आती हैं. ये आयशा का बेस्ट रोल माना जाता है.

    Ayesha Takia Dor Movie
    Ayesha Takia Dor Movie
  • रानी मुखर्जी : रानी ने नायक और पहेली में गांव की लड़की का किरदार निभाया था. दोनों ही फ़िल्मों में रानी सीधी-सादी सी भूमिका में थीं जिसे लोगों ने काफ़ी पसंद किया था.

    Rani Mukherjee Nayak Movie
    Rani Mukherjee Nayak Movie
  • ग्रेसी सिंह : ग्रेसी ने अपने करियर की शुरुआत ही गांव की गोरी बनकर की थी. लगान में आमिर ख़ान के अपोज़िट इस भूमिका में लोगों ने ग्रेसी को बहुत पसंद किया था

    Gracy Singh Lagan Movie
    Gracy Singh Lagan Movie
  • करीना कपूर : करीना ने भी अपनी पहली फ़िल्म रिफ़्यूजी में गांव की लड़की का रोल किया था. करीना नाज़ नाम की लड़की के रोल में थीं जिसे एक हिंदू लड़के से प्यार हो जाता है.

    kareena kapoor refugee
    kareena kapoor refugee
  • तब्बू : विरासत फ़िल्म में तब्बू ने गांव की लड़की गहना का रोल निभाया था जिसकी एक पढ़े लिखे आदमी से शादी हो जाती है. शादी के बाद गहना की मासूमियत देखकर पति को उससे प्यार हो जाता है. इस रोल को तब्बू के बेस्ट रोल में से एक माना जाता है.

    Tabu Virasat Movie
    Tabu Virasat Movie
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular