Hindi

बॉलीवुड के इन स्टार्स ने छोटी सी उम्र मे ही रख दिया फिल्मी दुनिया में कदम !

ऐसे कई स्टार्स हैं जिन्होनें छोटी उम्र में ही फिल्मी दुनिया में कदम रख दिया था.देखा जाएं तो इन स्टार्स की अदाकारी को जितना बड़े होकर प्यार मिला उतना ही बचपन में.तो चलिए जानते हैं उन बॉलीवुड स्टार्स के बारे में जिन्होनें अपने फिल्मी करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट के रुप में की.

संजय दत्त : बॉलीवुड के संजू बाबा ने 1972 में आई फिल्म ‘रेशमा और शेरा’ से बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट के रुप में अपने करियर की शुरूआत की और उन्होनें बतौर एक्टर वो 1981 में आई फिल्म रॉकी में नजर आए थे.

Babloo Bachelor Poster 1

अजय देवगन : अजय देवगन ने 1985 में आई फिल्म ‘प्यारी बहना’ में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट और बतौर एक्टर 1991 में आई फिल्म ‘फूल और कांटे’ से अपने फिल्म सफर की शुरुआत की.

नीतू कपूर : नीतू कपूर ने 1966 में आई फिल्म ‘सूरज’ के साथ-साथ दस लाख,वारिस औऱ पवित्र पापी जैसी फिल्मों में चाइल्ड आर्टिस्ट के रुप में काम किया और बतौर एक्ट्रेस उनकी पहली फिल्म 1973 में आई रिक्शावाला थी.
sridevi
श्रीदेवी : महज 4 साल की उम्र में ही श्रीदेवी ने फिल्म ‘थुनईवन’ और बॉलीवुड में 1975 में आई फिल्म ‘जूली’ से चाइल्ड आर्टिस्ट के रुप में काम शुरू किया था.तो वहीं बतौर एक्ट्रेस वो पर्दे पर 1978 में अपनी फिल्म सोलह सावन में नजर आई थी.
urmila
उर्मिला मातोंडकर : उर्मिला ने भी अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1980 में आई मराठी फिल्म ‘जाकोल’ से बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट के रुप में की थी.और इसके बाद भी फिल्म कलियुग औऱ मासूम में भी दिखाई दी.तो वहीं बतौर एक्ट्रेस वो 1989 में फिल्म ‘चाणक्यन’ (मलयालम) में नजर आई.
rushi kapoor
ऋषि कपूर : 1970 में आई फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ से ऋषि कपूर ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट के रुप में फिल्मी दुनिया में डेब्यू किया था औऱ लीड एक्टर के रुप में वो 1973 में आई फिल्म ‘बॉबी में दिखाई दिए थे.
aftab
आफताब शिवदासानी : क्यूट सी स्माइल देने वाले आफताब 1987 में आई फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट के रुप में काम किया था.इसके बाद वो फिल्म शहंशाह में बिग बी के बचपन का रोल और अव्वल नंबर और चालबाज जैसी फिल्मों में भी दिखाई दिए.वैसे बतौर लीड एक्टर उन्होनें साल 2000 में आई फिल्म मस्त से शुरुआत की.

Back to top button