Hindi

बॉलीवुड की देसी गर्ल और क्वीन की जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें

Priyanka Vs Kangana

भारत की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा जहां एक तरफ विदेशों में धूम मचा रही है तो वहीं बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत अपनी आने वाली फिल्म मणिकर्णिका- द क्वीन ऑफ झांसी के सेट पर गंभीर रूप से घायल हो गई थी.हालांकि दोनों ही एक्ट्रेसेस गैर फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखती हैं लेकिन अपनी जबरदस्त एक्टिंग की वजह से दोनों में कुछ ऐसी खास बातें हैं जिस वजह से उन्होनें अपने फैंस के दिलों में एक अलग सा मुकाम बना लिया हैं.तो चलिए जानते हैं दोनों की जिंदगी से जुड़ी हुई अहम बातें.

प्रियंका चोपड़ा

Babloo Bachelor Poster 1

18 जुलाई 1982 में जमेशदपुर के आर्मी परिवार में पैदा हुई प्रियंका 13 साल की उम्र में पढ़ने के लिए अमेरिका चली गई.प्रियंका के पिता अशोक चोपड़ा औऱ मां मधु चोपड़ा इंडियन आर्मी में फिजिशियन थी.जिस वजह से प्रियंका बचपन से काफी शहरों मे रह चुकी हैं.अमेरिका में अपनी पढ़ाई के साथ-साथ प्रिंयका ने थिएटर प्रोडक्शन के साथ-साथ एक्टिंग की भी कई बारिकियां सीखी. इस दौरान उन्होनें वेस्टर्न,क्लासिक्ल , कोरल गायन औऱ नृत्य में भी हाथ अजमाया.

प्रियंका का करियर

प्रियंका चोपड़ा बचपन से ही इंजीनियर औऱ साइकोलॉजिस्ट बनना चाहती थी लेकिन 2000 में मिस वर्ल्ड बनना उनके करियर में एक नया मोड़ था.दरअसल प्रिंयका की मां चाहती थी कि वो इस कॉम्पिटिशन में भाग लें.तो वहीं मात्र 20 साल की उम्र में ही कंगना को तमिल फिल्म का ऑफर मिला था.तो वहीं प्रिंयका ने फिल्म ‘द हीरो- लव स्टोरी ऑफ अ स्पाई’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था.

क्या आप जानते हैं प्रियंका के बारे में ये खास बातें

Unknown Facts About Priyanka
Unknown Facts About Priyanka
  • प्रियंका को गणित इतना पसंद हैं कि वो साली समय में “मैथ-42′ एप के जरिए गणित के सवालों को हल करना पसंद करती हैं.
  • प्रियंका पहली ऐसी एक्ट्रेस हैं जिसे इटली के सैलवेतोर फैरागैमो म्यूजियम में आमंत्रित किया गया हैं.इसी के साथ-साथ उन्हें म्यूजियम की परंपरा के अनुसार सैंडिल पहनाई गई थी. वैसे आपको बता दे कि यह सम्मान मर्लिन मुनरो व आड्री हेपबर्न को मिला है.
  • प्रियंका को वेस्टर्न क्लासिकल म्यूजिक सुनना पसंद है इसी के साथ-साथ उन्होनें मार्शल आर्ट और कराटे की भी शॉर्ट टर्म ट्रेनिंग ली है.

कंगना रनौत

कंगना का जन्म 23 मार्च 1987 को हिमाचल प्रदेश के एक राजपूत परिवार में हुआ.कंगना के पिता अमरदीप रनौत एक बिजनेसमैन और मां आशा एक स्कूल टीचर हैं. कंगना का एक छोटा भाई अक्षत औऱ एक बहन रंगोली हैं जो

कि कंगना की मैनेजर हैं.कंगना ने अपनी पढ़ाई चड़ीगढ़ के डीएवी स्कूल से की.कंगना जब बाहरवी के एक विषय में पास ना हो सकी तो उन्होनें जिंदगी में कुछ हटके करने की ठानी जिसके लिए वो दिल्ली चली गई.

कंगना का करियर

कंगना शुरु से ही अपने करियर को लेकर कन्फयूज थी लेकिन तभी कंगना ने एक मॉडलिंग एजेंसी के जरिए कुछ दिन तक मॉडलिंग की.इसके बाद उन्होनें थिएटर ज्वाइन किया. कंगना ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म गैंगस्टर से की थी.वैसे आपको बता दे कि कंगना फिल्म गैंगस्टर करने से पहले इतनी मजबूर हो गई थी कि उन्होनें बी और सी ग्रेड की फिल्मों तक के लिए हां कह दी थी.काफी कठिनाइयों का सामना करने के बाद कंगना आज सबसे आधिक फीस लेने वाली एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल है.

क्या आप जानते हैं कंगना के बारे में ये खास बातें

Unknown Facts About Kangana
Unknown Facts About Kangana
  • कंगना का नाम आदित्य पंचोली, अध्ययन सुमन, अजय देवगन सहित कई अभिनेताओं के साथ जोड़ा गया हैं.
  • कंगना ने इस बात का खुलासा किया था कि उनके करियर के शुरुआती दौर में उनका कई बार शारीरिक शोषण हुआ था.
  • वैसे कंगना के बहुत कम फैंस को इस बात का पता हैं कि वो खाना बेहद टेस्टी बनाती हैं. इसके अलावा उन्हें ज्वैलरी के साथ-साथ गोल्ड रखने का भी बेहद शौक हैं.

Back to top button