Home Hindi छोटे से करियर में रणवीर सिंह ने पाया बड़ा स्टारडम

छोटे से करियर में रणवीर सिंह ने पाया बड़ा स्टारडम

1131
ranveer singh college

ranveer  singh college

कुछ ही समय में बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाना कोई आम बात नहीं है. बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह ने अपने 8 साल के करियर में वो मुकाम हासिल कर चुके हैं, जिसे हासिल करने में कई एक्टर्स को काफी साल लग जाते हैं. 2010 में बैंड बाजा बारात के जरिए बॉलीवुड में कदम रखने वाले रणवीर सिंह ने अपने छोटे से करियर में बाजीवार मस्तानी, पद्मावत, रामलीला, गुंडे, बैंड बाजा बारात, दिल धड़कने दो जैसी सुपरहिट फिल्में कर चुके हैं.

कर चुके हैं थियेटर-ड्रामा

6 जुलाई 1985 को जन्में रणवीर सिंह बॉलीवुड अभिनेता अनिल कपूर के रिश्तेदार हैं. बचपन से ही उनका दिल बॉलीवुड के लिए धड़कता रहा था, और इस बात का जिक्र वह कई बार करते आए हैं. बचपन में अपनी स्कूल में बहस, शो, स्टेज पर कई जगह वह अपने एक्टिंग का परिचय देते रहते थे.

उन्होंने मुंबई में इकॉनोमिक्स की पढ़ाई की है, वहीं इंडियाना यूनिवर्सिटी से अपने बैचलर की डिग्री पूरी की. जिसके बाद उन्होंने पूरा ध्यान एक्टिंग पर देना शुरू किया, जिसमें थियेटर, ड्रामा करना शामिल रहा.

यशराज से मिली सधी शुरुआत

Ranveer Singh's BODY TRANSFORMATION

2010 में रणवीर को यशराज प्रोडक्शन तले बैंड बाजा बारात में काम करने का मौका मिला और पहली ही फिल्म से उन्हें तारीफ मिलने लगी. उन्हें इसके लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला. इसके बाद आई रणवीर की गुंडे भी काफी हिट रही, हालांकि उनकी फिल्म लुटेरा बॉक्सऑफिस पर कुछ खास कलेक्शन नहीं कर पाई थी, लेकिन उनकी एक्टिंग की काफी तारीफ हुई थी.

उसके बाद रणवीर सिंह की किस्मत और मेहनत ने उनका काफी साथ दिया, रणवीर ने रामलीला, बाजीराव मस्तानी और हाल ही में आई पद्मावत जैसी फिल्मों से हर किसी का दिल जीता. फिल्म में उनके साथ कोई भी हो, लेकिन उनकी एक्टिंग और मेहनत का हर कोई कायल रहा.

इसलिए रणवीर पर फिदा हैं फैन

रणवीर का अपने छोटे से करियर में कई हीरोइनों के साथ भी नाम जुड़ा, जिसमें शुरुआत में अनुष्का शर्मा का नाम भी शामिल था. हालांकि, पिछले काफी समय से रणवीर का नाम दीपिका पादुकोण के साथ चर्चा में है, और खबरों की मानें तो दोनों जल्द ही शादी भी कर सकते हैं. रणवीर के चुलबुले और एनर्जी से भरे अंदाज का हरकोई कायल है.