Placeholder canvas
Hindi

अक्षय से जुड़ी ये अनसुनी बातें आपको कर देंगी हैरान

Akshay Kumar with beads for his movie ‘Baby’

फ़िटनेस फ्रीक हैं अक्षय : अक्षय रोज़ सुबह 4-4:30 बजे उठ जाते हैं. अक्षय ने कई दफ़ा कहा है कि उन्हें याद भी नहीं है कि पिछली बार कब वो सूरज निकलने के बाद उठे थे.

akshay kumar fitness

जिम में नहीं हैं मशीनें : फ़िटनेस फ्रीक होने के बावजूद उनकी एक्सरसाइज़ काफ़ी अलग तरह की होती है. अपने अलग तरह के जिम में अक्षय दौड़ना, मार्शल आर्ट्स और बॉक्सिंग करना पसंद करते हैं.

शाम 7 बजे के बाद कुछ नहीं खाते : अक्षय का मानना है कि शाम 7 बजे के बाद शरीर कैलोरी बर्न नहीं कर पाता. इसी वजह से अक्षय शाम 6.30 PM बजे के पहले पहले खाना खा लेते हैं.

क्यों पड़ा खिलाड़ी कुमार नाम : अक्षय की पहली हिट फ़िल्म खिलाड़ी थी. इसी ट्रेंड को फ़ॉलो करते हुए उन्होंने 8 फ़िल्में की जिनके नाम में खिलाड़ी शब्द था. इसी वजह से अक्षय का नाम ही पड़ गया खिलाड़ी कुमार.

Akshay Kumar

पैसों का घमंड नहीं : अक्षय काफ़ी डाउन टू अर्थ हैं. इतने पैसे कमाने के बावजूद अपनी जड़ों और अपने मिडिल क्लास वैल्यूज़ को नहीं भूले हैं अक्षय.

नए टैलेंट्स के मददगार : अक्षय नए लोगों की मदद करते हैं. ख़ासतौर पर नए म्यूज़िशियन्स की बेहद मदद करते हैं अक्षय.

क़िस्मत ने दिलाया पहला रोल : अक्षय एक मॉडलिंग असाइनमेंट के लिए जानेवाले थे लेकिन फ़्लाइट छूट जाने की वजह से वो जा नहीं पाए. इस बात से निराश अक्षय अपना पोर्टफ़ोलियो लेकर एक फ़िल्म डायरेक्टर के पास पहुंच गए. मीटिंग के बाद अक्षय को उनकी पहली फ़िल्म ‘दीदार’ मिल चुकी थी

deedar

बचपन से सीखना चाहते थे मार्शल आर्ट्स : मार्शल आर्ट्स के लिए बचपन से ही दीवाने थे अक्षय. ताई क्वांडो में ब्लैक बेल्ट मिलने के बाद म्यू थाई सीखने के लिए अक्षय बैंकॉक भी गए.

मार्शल आर्ट्स इंस्ट्रक्टर बने : फ़िल्मों में एक्टिंग से पहले अक्षय ने महेश भट्ट की फ़िल्म ‘आज’ में मार्शल आर्ट्स इंस्ट्रक्टर का काम किया था.

Show More
Back to top button