Hindi

‘विक्की डोनर’ यानी आयुष्मान की इन बातों से अंजान होंगे आप

फ़िल्म ‘विकी डोनर’ के गाने पाणी दा रंग से फेमस हुए आयुष्मान खुराना आज बॉलीवुड में अपनी गायकी के अलावा शानदार अभिनय के लिए जाने जाते हैं . दम लगा के हईसा, बरेली की बर्फी, शुभ मंगल सावधान उनकी बेहतरीन फ़िल्मों में से एक हैं .

एक अच्छे एंकर होने के साथ-साथ आयुष्मान ने कई रियलिटी शो भी होस्ट किये हैं .इसके अलावा वो कई सीरियलों में भी काम कर चुके हैं . जानिये आयुष्मान और उनकी ज़िन्दगी से जुड़ी कुछ अंजानी बातें –

Ayushmann Khurrana's
आयुष्मान ने अंग्रेजी में ग्रेजुएशन किया है और पत्रकारिता में मॉस कम्युनिकेशन की डिग्री हासिल की है. इसके अलावा आयुष्मान ने कई अलग-अलग कॉम्पिटीशन में भाग लेकर बहुत सारे पुरस्कार भी पाए हैं. थिएटर में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला.
आयुष्मान पहली बार साल 2002 में पॉपस्टार चैनल पर नज़र आये . हालांकि उन्हें असली पहचान एमटीवी के शो ‘रोडीज़’ के दूसरे सीज़न से मिली . ये बात बहुत कम लोग जानते हैं कि आयुष्मान सच में स्पर्म डोनेट कर चुके हैं .

आयुष्मान का खुद का एक बैंड ग्रुप भी है . आयुष्मान की पहली जॉब बिग एफएम रेडियो में रेडियो जॉकी की थी . साल 2007 में उन्हें आरजे के रूप में यंग अचीवर्स का अवार्ड भी जीता .
आयुष्मान इंडियाज़ गॉट टैलेंट शो पर होस्ट थे और उन्होंने एक बार ये बात स्वीकार की थी कि किसी समय में वो इस शो के कांटेस्टेंट थे लेकिन जीत नहीं पाए थे। उस समय शो का नाम इंडिया’ज़ बेस्ट था ! उन्होंने साल 2007 में सीरियल ‘क़यामत’ से डेब्यू किया जो हिट सीरियल साबित हुआ।

Back to top button