Hindi

वो महेश भट्ट की बेटी नहीं, सिर्फ और सिर्फ आलिया भट्ट हैं – इन 5 फिल्मों ने बना दिया आलिया भट्ट को स्पेशल

बॉलीवुड के अभी के दौर में हीरोइन के लिए पहले ही एक्टिंग का स्कोप काफी कम है. कुछ ही डायरेक्टर वीमेन ओरिएंटेड फिल्म बनाने का जोखिम उठा आहे हैं. ऐसे में ऐक्ट्रेस को अपनी शक्ल, डांस और अच्छे फिगर के लिए ही डिमांड किया जाता है. जिसके चलते कई नई हीरोइन पता ही नहीं चल पाता और गुम हो जाती है. लेकिन आलिया भट्ट इस मामले में एक  =अपवाद है, उसने चमकना शुरू कर दिया सितारों की तरह.

कम उम्र में मिल गया स्टारड

Babloo Bachelor Poster 1

हाल के दिनों में, बहुत ही कम समय में स्टारडम पा लेने वाली सेलेब्स में आलिया भट्ट का नाम सबसे ऊपर है. 24 वर्षीय आलिया ने यह सब कुछ अपनी प्रतिभा, कड़ी मेहनत और लगन से हासिल की है. जब वो आयीं तो उन्हें महेश भट्ट की बेटी और पूजा भट्ट की बहन के तौर पर जाना गया, लेकिन अब वे सिर्फ एक कामयाब और एक्टिंग की बहुत सी संभावनाओं के साथ सिर्फ और सिर्फ आलिया भट्ट के नाम से जानी जाती है.

Alia Bhatt’s Fashion Styles
Alia Bhatt’s Fashion Styles

आइये जानते हैं उनके इस छोटे से ही करियर में उन 5 फिल्मों के बारे में जिन्होंने उन्हें बना दिया है बेहद खास.

सोने की परी ने दिखाई अपनी एक्टिंग

साल 1999 में आयी फिल्म ‘संघर्ष’ में प्रीती जिंटा के बचपन के रोल में दिखीं आलिया ने 2012 में ‘स्टूडेंट आॅफ द ईयर’ से डेब्यू किया है. उनकी दूसरी ही फिल्म जिसने आलिया के करियर को गढ़ना शुरू किया तो वो है ‘हाइवे’. इस फिल्म की आलिया ने जैसे दर्शकों का दिल ही जीत लिया. ‘हाइवे’ से आलिया को सब नोटिस करने लगे. हाई वे में उन्होंने एक ऐसी अमीर लड़की का किरदार निभाया जो अपने सोने के महल की चहारदीवारी में तरह-तरह के अत्याचार और करतूतों का शिकार होती रहती हैं. एक दिन वो किडनैप हो जाती है.

किडनैपर उसे एक मामूली से ट्रक में बिठाकर देश के कई राज्यों से होकर अपने मुकाम तक ले जाता है तो सोने के पिंजरे में बंद इस परी को अहसाह होता है कि दुनिया तो यहां बाहर है. उसे नदी, पेड़, हरीयाली और लंबी सड़कों की यात्रा से प्यार हो जाता है. यह घटना आलिया के किरदार के जीवन को बदलकर रख देती है. इस रोल को उन्होंने इतना अच्छा प्ले किया कि समीक्षकों को यकीन करना पड़ा कि इस जेनरेशन की नई लड़की भी एक्टिंग कर सकती है. किडनैपर के रूप में दूसरी तरफ रणदीप हुड्डा जैसे कलाकार के सामने भी आलिया का कॉन्फिडेंस कमाल का था.

Student Of The Year

और फिल्मफेयर अचीव कर लिया

‘हाइवे’ की अलिया का कद पिछले साल एकदम से बढ़ गया जब उन्होंने फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ के लिए फिल्मफेयर से बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड जीता. यह फिल्म आलिया के करियर को एक नयी ऊंचाई देने में कामयाब रही. नशे के गिरफ्त में घिरी एक बिहारी मजदूर लड़की की भूमिका में आलिया ने अपने अभिनय का लोहा मनवा दिया. एक सीरियस रोल को उन्होंने बेहतरीन तरीके से निभाया.

Alia Got FilmFare Award

आलिया ने यह भी कर दिखाया

उसके बाद, पिछले साल ही ‘डियर जिंदगी’ से आलिया ने न्यू जेनेरेशन लड़कियों के दिलों को जीतने का काम किया. शाह रुख खान के साथ इस फिल्म में उन्होंने जबरदस्त केमिस्ट्री दिखाई. जानकार बताते हैं कि आलिया एक्टिंग नहीं करतीं बल्कि वो जैसी हैं वैसी ही नेचुरल तरीके से किरदार से कनेक्ट कर लेती हैं. इस फिल्म को हर कोई हीरोइन साइन नहीं करती, क्योंकि डिप्रेशन और मानसिक उलझनों की शिकार एक लड़की के रोल को निभाना आसान नहीं था. लेकिन आलिया ने वो भी कर दिखाया.

आइटम सॉन्ग के दौर में बॉलीवुड को मिली अदाकारा

जब साल दर साल आलिया ने सफलता के झंडे गाड़ने शुरू किये तो बॉलीवुड समझ गया कि उसने अपना नया चेहरा पा लिया है. साल 2015 में आयी फिल्म ‘2 स्टेटस’ भी आलिया के करियर का एक अहम पड़ाव है. हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया, अगली, शानदार जैसी फिल्मों ने भी आलिया के करियर को रफ़्तार दी. लेकिन, टॉप 5 की लिस्ट ‘कपूर एन्ड संस्’ के बिना अधूरी रहेगी. फिल्म में टीया मल्लिक के उनके किरदार ने सबका मन मोह लिया. आइटम सॉन्ग के दौर में बॉलीवुड को आलिया के रूप में अदाकारा मिल गई.

Alia bhatt Item Song

क्यूट खूबसूरती, लेकिन एक्टिंग में दमदार

वरुण धवन के साथ आलिया की फिल्म ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ के लिए आलिया की तारीफ भी खूब हुई.  अब आलिया ‘ब्रह्मास्त्र ’ ‘राजी’ और ‘गली बॉय’ में नजर आएंगी. अभी तक की अपनी यात्रा में आलिया ने साबित कर दिखाया है कि वो जितनी स्वीट हैं उतनी ही दमदार एक्ट्रेस भी हैं.

Watch Best Comedy Videos Of Rajpal Yadav And Vijay Raaz

https://www.youtube.com/watch?v=7bVBp5CMmnw&t=145s

Back to top button