Hindi

बॉलीवुड के यह स्टार्स एक्टिंग के अलावा इन साइड बिजेनस में भी अजमा रहे हैं हाथ

बॉलीवुड में शायद ही कोई ऐसा एक्टर हो जो फिल्मों के अलावा साइड बिजनेस न करता हो.दरअसल स्टार्स का करियर कई उतार-चढ़ाव से भरा रहता है.जिस वजह से सिर्फ फिल्मों की कमाई पर जीना किसी रिस्क से कम नहीं और खासकर तब जब फिल्म स्टार्स फैमिली वाले हों. ऐसे में वे एक्टिंग के साथ-साथ अपने साइड बिजनेस पर भी पूरा ध्यान देते हैं और अपने इस साइड बिजनेस से करोड़ों रूपए कमाते हैं.तो चलिए जानते हैं उन स्टार्स के बारें में जो एक्टिंग के अलावा अलग-अलग बिजनेस में भी हाथ आजमा रहे हैं..

सलमान खान

Babloo Bachelor Poster 1

सलमान की मुंबई और देश के कई हिस्सों में कई प्रॉपर्टीज हैं.सलमान कपड़ों के ब्रांड बीईंग ह्यूमन के मालिक भी हैं.बीइंग ह्यूमन के 14 देशों में करीब 160 स्टोर हैं और साथ ही यात्रा डॉट कॉम में भी उनकी कुछ हिस्सेदारी है.तो वहीं सलमान की कमाई का अधितकर हिस्सा संस्था ‘बीइंग ह्यूमन’ में जाता है.सूत्रों की मानें तो वह इसी की तर्ज पर स्मार्टफोन बिजनेस भी शुरू करने की तैयारी कर रहे हैं, जिसका नाम वह बीईंग स्मार्ट रखेंगे.Salman Khan hair transplant

मिथुन चक्रवर्ती

मिथुन चक्रवती मोनार्क ग्रुप ऑफ होटल्स के मालिक है और ऊटी, मसूरी और कई पहाड़ी शहरों में इनके नाम के होटल भी हैं.इसके साथ साथ मिथुन का पैपराजी फिल्म प्रोडक्शन हाउस भी हैं.

mithun

अजय देवगन

बॉलीवुड में सबसे सफल अभिनेताओं में से एक अजय देवगन की रोहा ग्रुप में साझेदारी हैं. इसके अलावा अजय देवगन ने साल 2011 में गुजरात के चरनका प्रोजेक्ट भी शुरू किया हैं.देवगन एंटरटेनमेंट सॉफ्टवेयर लिमिटेड के मालिक भी हैं.Ajay Devgan Singham wallpapers

अमिताभ बच्चन

फिल्मी दुनिया के महानायक अमिताभ बच्चन ने 2013 में उन्होंने जस्ट डायल कंपनी में 10 फीसदी की हिस्सेदारी ली थी, जिस पर उन्हें 4600 फीसदी तक मुनाफा हो चुका है.अमिताभ बच्‍चन की प्रोडक्‍शन कपंनी भी है.इसके अलावा उन्होंने स्टैंपेड कैपिटल में 3.4 फीसदी की इक्विटी भी ली है.

angry young man amitabh

शाहरुख खान

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की रेड चिलीज नाम की प्रोडक्शन कंपनी है और वे IPL में कोलकाता नाईट राइडर्स टीम के मालिक भी हैं.

Shahrukh Khan Bike
Shahrukh Khan Bike

जॉन अब्राहम

अपनी शानदार बॉडी के लिए मशहूर जॉन अब्राहम का भी एक प्रोडक्शन हाउस है, जिसका नाम जे ए एंटरटेनमेंट है.इसके अलावा, जॉन की हॉकी लीग में टीम भी है.

John Abraham

Back to top button