Hindi

विवादों के भी बादशाह हैं शाहरुख खान, हर वक्त रहा नाता!

Shahrukh Controversy

बॉलीवुड में जितना बड़ा स्टार होता है उसके साथ उतने ही बड़े विवादों का नाम जुड़ जाता है. शाहरुख खान के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है, शुरुआत में अपने करियर को संवारने के लिए शाहरुख को काफी मशक्कत नहीं करनी पड़ी थी.

शाहरुख खान के खिलाफ हाल ही में मुंबई के अलीबाग का एक प्रॉपर्टी विवाद काफी चर्चाओं में रहा है. इस मसले में शाहरुख के पीछे इनकम टैक्स के लोग भी लगे हुए हैं. इस जमीन के पीछे विवाद है कि कागजों में जितनी जमीन दिखाई गई है उससे अधिक जमीन पर कब्जा किया गया है, जिसके कारण पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने का आरोप है.

वहीं फिल्म माइ नेम इज़ खान के समय पर भी शाहरुख की फिल्म पर काफी विवाद हुआ था. शाहरुख की इस फिल्म पर नाम को लेकर विवाद हुआ था, इस फिल्म में खान सरनेम के एक व्यक्ति पर आतंकी होने के आरोप लगते हैं. इसी मसले को लेकर फिल्म की रिलीज़ कई दिनों तक रुक भी गई थी.

शाहरुख के तीसरे बेटे अबराम के जन्म को लेकर भी काफी विवाद गरमाया था. अबराम का जन्म सरोगेट मां से हुआ था, जिसको लेकर शाहरुख पर बच्चे के जन्म से पहले उसकी लिंग जांच के आरोप लगे थे. समय-समय पर शाहरुख के बयानों के कारण भी वह लोगों के निशाने पर रहे हैं, हाल ही में देश में चल रही असहिष्णुता पर बहस के बीच उन्होंने कहा था कि भारतीय नेता उनकी और भारतीय मुसलमानों की छवि को दुनियाभर में खराब कर रहे हैं, जिसपर काफी बवाल हुआ था. मोस्ट वांटेड आतंकी हाफिज सईद ने भी इस बयान पर प्रतिक्रिया करते हुए उन्हें पाकिस्तान आने का न्योता दे डाला था.

वहीं इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान मुंबई वानखेड़े स्टेडियम में सुरक्षाकर्मी के साथ विवाद के कारण उनपर कई तरह के आरोप लगे थे. आरोप था कि उन्होंने बच्चों के सामने सुरक्षाकर्मी के साथ गालीगलौज की और मारपीट की कोशिश की थी. वानखेड़े स्टेडियम में बदसलूकी के कारण उनपर 5 साल के लिए स्टेडियम में एंट्री से भी बैन लग गया था.  

Back to top button