Monday, December 6, 2021
No menu items!
HomeHindiसंजय दत्त ने की तीन शादियां, रेखा-माधुरी से रहे अफेयर के चर्चे

संजय दत्त ने की तीन शादियां, रेखा-माधुरी से रहे अफेयर के चर्चे

sanjay dutt marrige

संजय दत्त की पर्सनल लाइफ हमेशा से ही उतार चढ़ाव से भरपूर रही है. भले ही वो लगातार विवादों से नाम जुड़ना रहा हो या फिर शादी का मामला. संजय दत्त की तीन शादियां हुई हैं, उनके पहली शादी से एक बेटी त्रिशाला और तीसरी पत्नी मान्यता दत्त से दो जुड़वां बच्चे हैं. संजय का नाम कई हिरोइनों के साथ भी जुड़ा था.

रिचा शर्मा से की पहली शादी, त्रिशाला हैं पहली बेटी

Richa Sharma sanjay dutt

संजय की पहली पत्नी रिचा शर्मा से उनकी मुलाकात फिल्म के मुहुर्त पर हुई थी. संजय ने जब से रिचा की तस्वीर लोकल मैग्जीन में देखी थी, तब से वो उनके दीवाने हो गए थे. जब रिचा 1987 में फिल्म ‘आग ही आग’ की शूटिंग कर रही थीं, तब संजय ने उन्हें प्रपोज किया था. रिचा ने उस समय कोई जवाब नहीं दिया. लेकिन संजय बार-बार उन्हें जवाब देने के लिए फोन करते थे. आखिरकार रिचा ने उन्हें हां कह दिया. दोनों की शादी 1987 में हुई. 1988 में उनकी बेटी त्रिशाला हुई. बेटी के जन्म के दो साल बाद पता चला कि रिचा को ब्रेन ट्यूमर है. 1996 में रिचा का निधन हो गया.

कुछ ही समय चली दूसरी शादी

sanjay dutt riya

इसके बाद संजय ने साल 1998 में रिया पिल्लै से दूसरी शादी कर ली. कहा जाता है कि संजय रिया से बहुत प्यार करते थे लेकिन उनकी यह शादी कामयाब नहीं हो सकी.साल 2005 में दोनों अलग हो गए. संजय दत्त ने रिया की शॉपिंग और मोबाइल बिल के खर्चे तब तक उठाए जब तक दोनों का ऑफिशियली तलाक नहीं हो गया.

इसके बाद 7 फरवरी 2008 को संजय ने तीसरी शादी की. संजय दत्त की तीसरी पत्नी का नाम मान्यता दत्त है. दोनों ने गोवा में शादी की.21 अक्टूबर 2010 को संजय दो जुड़वा बच्चों के पिता बने. उनके बेटे का नाम शहरान और बेटी का नाम इकरा है. मान्यता का असली नाम दिलनवाज़ शेख है वह बॉलीवुड में कुछ फिल्मों में काम भी कर चुकी हैं. अब वह संजय का प्रोडक्शन हाउस संभालती हैं.

माधुरी-रेखा से रहा अफेयर

Madhuri Dixit and Sanjay Dutt

तीन शादियों के अलावा संजय का नाम कई अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा. 1991 में ‘साजन’ की शूटिंग के दौरान संजय दत्त और माधुरी दीक्षित करीब आए. दोनों के अफेयर की चर्चा बॉलीवुड में होने लगी. दोनों शादी भी करना चाहते थे. लेकिन माधुरी के पिता इस रिश्ते के खिलाफ थे, क्योंकि संजय उस समय शादीशुदा थे और उनकी एक बेटी भी थी. कहा जाता है कि 1993 के बॉम्बे बम ब्लास्ट में जब संजय का नाम आया, तब माधुरी खुद उनसे अलग हो गईं.

ऐसे टुटा संजय-रिया की शादी

2002 में संजय का नाम उनकी फिल्म ‘कांटे’ की को स्टार नादिया दुर्रानी से भी जुड़ा. कहा जाता है कि नादिया के कारण ही संजय और रिया की शादी टूटी थी. हालांकि यह लव अफेयर कुछ ही दिन चल पाया. संजय दत्त और रेखा 1984 में फिल्म ‘जमीन आसमान’ की शूटिंग कर रहे थे. उस समय उनके अफेयर्स की खबरें सामने आईं. उसी समय रेखा का नाम अमिताभ से भी जुड़ा था. उस दौरान ऐसी खबरें आई कि रेखा और संजय ने शादी कर ली है और दोनों शहर से बाहर चले गए हैं. अफवाहें उस समय यह भी थी कि अमिताभ को जलाने के लिए रेखा ने संजय के साथ अफेयर किया था.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular