Connect with us

Hindi

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट हैं आमिर खान

Avatar

Published

on

बॉलीवुड में कुछ ही अभिनेता ऐसे हैं जिनका काम और फिल्में पूरे समाज पर असर डालती हैं. बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान उन ही चंद कलाकारों में से एक हैं. 1988 में कयामत से कयामत तक फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखने वाले आमिर खान आज बॉलीवुड की जान कहे जाते हैं. आमिर ने अपने 30 साल के करियर में काफी अलग पहचान बनाई है, पिछले कुछ साल में आमिर साल में एक या दो ही फिल्म करते हैं लेकिन वो फिल्म पर काफी रिसर्च, मेहनत और लुक्स पर भी काम करते हैं.

सम्मानित हुए हैं आमिर- 14 मार्च 1965 को जन्मे आमिर को उनके काम के लिए भारत सरकार की ओर से पदम श्री और पदम भूषण जैसे बड़े सम्मान मिल चुके हैं. इसके अलावा भी आमिर को चीन की सरकार से भी सम्मानित किया जा चुका है.

Aamir Padmashree Award

Aamir Padmashree Award

पर्सनल लाइफ- आमिर ने दो शादी कीं, पहली शादी रीना दत्ता से 1986 में की थी, लेकिन 2002 में उनका तलाक हो गया था. बाद में आमिर ने 2005 में किरण राव से शादी की. आमिर के 3 बच्चे हैं.
कॉन्ट्रोवर्सी- आमिर यूं तो विवादों से हमेशा दूर ही रहते हैं, लेकिन इसके बावजूद कई बार उनके बयानों के कारण वह लोगों के निशाने में आ चुके हैं. असहिष्णुता को लेकर दिए गए बयान पर तो देशभर में उनके खिलाफ काफी प्रदर्शन भी हुए थे.

Aamir Khan Both Wifes

Aamir Khan Both Wifes

टीवी पर भी छाए- आमिर खान ने ना सिर्फ बड़े पर्दे पर बल्कि जब छोटे पर्दे पर एंट्री की तो सबको अपना दीवाना बना लिया था. सत्यमेव जयते शो के जरिए आमिर ने कई तरह के सामाजिक मुद्दों को उठाया, जिसने लोगों का दिल जीत लिया. इस शो में आमिर ने ना सिर्फ मुद्दों को उठाया, बल्कि सामाज के कई असली हीरो को दुनिया के सामने भी लाए. लगान, अंदाज अपना अपना, मन, धूम, गजनी जैसी हिट फिल्मों को आमिर को एक अलग लीग का एक्टर बनाया. आमिर खान को काफी कम ही किसी भी अवॉर्ड कार्यक्रम में देखा गया है, वह कहते हैं ये सब पहले से ही तय होता है.Satyamev Jayate Water Cup Anthem

Is a digital marketer and IT guy who has been into Search Engine Optimisation and Digital Marketing for a couple of years. He shares his expertise in making the site visible before the target audience and thus brings loads of traffic for the site. He holds a degree in Engineering and has been into the search business from quite sometime.

Trending