Hindi

इतने लोगों के करियर को ट्रेक पर लाने का क्रेडिट जाता है सुपरस्टार सलमान खान को

फ़िल्म इंस्ट्री के बैड बॉय सलमान असल में हैं बहुत गुड. तभी तो फ़िल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई लोग हैं जिनका करियर सलमान ने अपनी निगरानी में संवारा है. आज बात करेंगे फ़िल्म इंडस्ट्री की उन शख़्सियतों की जिनके करियर को बनाने में सलमान ख़ान ने अहम रोल अदा किया

Babloo Bachelor Poster 1

कटरीना कैफ़

Katrina Kaif Joins Instagrams

बूम फ़्लॉप होने के बाद सलमान ने अपनी फ़िल्म मैंने प्यार क्यों किया में कटरीना को रोल दिलवाने में मदद की. मैंने प्यार क्यों किया सुपरहिट हुई थी. इस फ़िल्म के बाद भी कटरीना के करियर में सलमान ने कई दफ़ा मदद की है. कटरीना की आख़िरी फ़िल्म टाइगर ज़िंदा है भी सलमान के साथ ही थी जो कि बंपर हिट साबित हुई

हिमेश रेशमिया

 

Himesh reshamiya birthda

सलमान ने ही हिमेश को म्यूज़िक डायरेक्टर के तौर पर प्यार किया तो डरना क्या में ब्रेक दिया था. दुल्हन हम ले जाएंगे, तेरे नाम में भी हिमेश ने ही म्यूज़िक दिया है जिससे उन्हें काफ़ी शोहरत मिली और म्यूज़िक की दुनिया में वो एक स्थापित नाम बन गए.

ज़रीन ख़ान

zarine khan wallpapers jb# 0057

ज़रीन को सलमान ने वीर में अपने अपोज़िट कास्ट किया था. इसके बाद रेडी में भी ज़रीन ने सलमान के साथ आइटम नंबर किया था. इनका करियर भी सलमान की ही देन है.

स्नेहा उल्लाल

Sneha Ullal

स्नेहा को सलमान ने अपनी फ़िल्म लकी-नो टाइम फ़ॉर लव में कास्ट किया था. उस दौरान ये ख़बर उड़ी थी कि ऐश्वर्या से शक्ल मिलने की वजह से स्नेहा को ये फ़िल्म ऑफ़र हुई.

साजिद-वाजिद

Sajid – Wajid

म्यूज़िक डायरेक्टर की इस जोड़ी के करियर में भी सलमान का बड़ा हाथ है. प्यार किया तो डरना क्या से इनका करियर शुरू हुआ था. इन्होंने सलमान की कई फ़िल्मों में म्यूज़िक दिया है.

ऋतिक रौशन

The geeky look of Hrithik Roshan

ऋतिक ने ख़ुद कई बार क़बूला है कि सलमान ने उनकी फ़िज़ीक बनाने में बहुत मदद की. जिस बॉडी और फ़िज़ीक के लिए ऋतिक की तारीफ़ होती है वो दरअसल सलमान की ट्रेनिंग की देन है.

अर्जुन कपूर

Arjun Kapoor birthday
अर्जुन कपूर को फ़ैट से फ़िट करने में सलमान का सबसे बड़ा हाथ है. सलमान की ट्रेनिंग और सुझावों की वजह से ही अर्जुन इतने हैंडसम हंक में तब्दील हो सके.

सूरज पंचोली

Sooraj Pancholi and Athiya Shetty's kiss
Sooraj Pancholi and Athiya Shetty’s kiss

सूरज को सलमान ने अपने प्रोडक्शन में बन रही फ़िल्म हीरो से लॉन्च किया था. सलमान ने सूरज का निजी ज़िंदगी में भी बहुत साथ दिया है क्योंकि सूरज के ख़िलाफ़ जिया ख़ान की सुसाइड का केस चल रहा है. बुरे वक़्त में सलमान ने सूरज का बहुत साथ दिया है.

सोनाक्षी सिन्हा

Sonakshi Sinha in green saree wide
दबंग से लॉन्च होने वाली सोनाक्षी सलमान के बेहद क़रीब हैं और उन्हें बहुत मानती हैं.

पुल्कित सम्राट

Pulkit Samrat
पुल्कित का करियर आज जहां है उसमें सलमान का सबसे बड़ा हाथ है. सलमान की कई फ़िल्मों में पुल्कित ने काम किया है. पुल्कित सलमान को अपना गॉडफ़ादर मानते हैं.

Back to top button