Hindi

लोकल पीसीओ पर काम कर चुके हैं कपिल शर्मा

Kapil Sharma Struggle

शायद आज किसी को यकीं न हो कि कॉमेडी किंग कपिल शर्मा कभी लोकल पीसीओ पर काम करते थे, लेकिन ये सच है. आइए जानते हैं कपिल के जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें…

शो को किया है होस्ट

Babloo Bachelor Poster 1

कपिल शर्मा को लोग एक कॉमेडियन के तौर पर जानते है लेकिन वो एक अच्छे अभिनेता, टीवी होस्ट और निर्माता भी है क्योंकि कपिल ने बहुत से फिल्म फेस्टिवल को भी होस्ट किया है.

सिम्पल है फैमिली बैकग्राउंड

कपिल शर्मा का जन्म पंजाब के अमृतसर में हुआ है. कपिल के पिता पंजाब पुलिस डिपार्टमेंट में हेड कांस्टेबल थे और माता जनक रानी एक गृहणी है. कपिल शर्मा के पिता की मौत कैंसर की वजह से वर्ष 2004 में दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में हुई. कपिल ने अपनी पढ़ाई भी पंजाब के अमृतसर के कॉलेज में की है.

पंजाबी टीवी पर किया काम

शायद बहुत कम लोग ये जानते होंगे कि कपिल शर्मा ने हिंदी दर्शकों के दिलों पर राज करने से पहले पंजाबी टीवी पर दिखाए जाने वाले किसी कार्यक्रम में भी काम किया है. उन्होंने एचवन टीवी के  ‘हसदे हसांदे रहो कॉमेडी शो’ में काम किया. इसके बाद उन्हें द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज में अपना पहला ब्रेक मिला था. ये उन नौ रियलिटी टीवी शो में से एक है जिनको कपिल जीत चुके हैं.

जीता 10 लाख का पुरस्कार

कपिल शर्मा 2007 में द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज शो के विजेता बने जिसमे उन्होंने 10 लाख की पुरस्कार राशि जीती. इसके बाद कपिल ने सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर कॉमेडी सर्कस में भाग लिया. कपिल ने इसके सारे छ: सीजन जीते. कपिल शर्मा डांस रियलिटी शो झलक दिख लाजा सीजन 6 होस्ट भी कर चुके हैं और इन्होंने कॉमेडी शो छोटे मियां भी होस्ट किया.

Kapil Sharma Unknown And Interesting Facts
Kapil Sharma Unknown And Interesting Facts

खुद का प्रोडक्शन हाउस

वर्ष 2013 में कपिल शर्मा ने अपने प्रोडक्शन बैनर के9 प्रोडक्शन के अंतर्गत अपना शो कॉमेडी नाइट्स विद कपिल लांच किया जो एक बहुत बड़ा हिट साबित हुआ. कॉमेडी नाइट्स विद कपिल भारत का सबसे प्रसिद्ध कॉमेडी शो रहा. इसके बाद आज कपिल शर्मा ‘द कपिल शर्मा’ नामक शो करते है.

बने थे ब्रांड एम्बेसेडर

लोक सभा चुनाव 2014 में कपिल को दिल्ली चुनाव आयोग के द्वारा दिल्ली का ब्रांड एम्बेसेडर बनाया गया था. शर्मा ने 60वे फिल्म फेयर अवार्ड को करन जौहर के साथ को-होस्ट के रूप में होस्ट किया. सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग 2014के चौथे सीजन में ये एक प्रेसेंटर थे. कपिल बैंक चोर नामक यशराज फिल्म्स की फिल्म से अपना फिल्मिंग डेब्यू करने वाले थे लेकिन बाद में उन्होंने ये फिल्म छोड़ दी.

Kapil Sharma Before And After Life
Kapil Sharma Before And After Life

एनिमल लवर हैं कपिल

कपिल शर्मा मुंबई में रहते हैं. कपिल एक पशु प्रेमी हैं और ये जीवों के साथ मानवीय व्यवहार का समर्थन करते हैं. उन्होंने एक सेवानिवृत्त और छोड़े गए कुत्ते जंजीर को गोद लिया है.

Back to top button