Monday, December 6, 2021
No menu items!
HomeHindiकौन बनेगा करोड़पति से ऐसे सुधरा अमिताभ बच्चन का करियर

कौन बनेगा करोड़पति से ऐसे सुधरा अमिताभ बच्चन का करियर

Kaun banega crorepati 8अमिताभ बच्चन को सदी का महानायक कहा जाता है, उन्हें बॉलीवुड का शहंशाह भी कहा जाता है. लेकिन एक समय ऐसा भी आया था, जब उनकी माली हालत काफी खराब थी. इस दौरान अमिताभ को फिल्मों में भी काम मिलना बंद हो गया था, अगर काम मिलता था तो फिल्म भी ब़ॉक्स ऑफिस पर कुछ खास नहीं कर पाती थी. ऐसे में कोई और प्रोड्यूसर उन्हें साइन करने से कतरा रहा था.

प्रोडक्शन हाउस में हुआ जबरदस्त घाटाAMITABH

अमिताभ बच्चन ने 1995 के आस-पास अपना प्रोडक्शन हाउस शुरू किया था, जिसके तहत उन्होंने कई जगह पैसा लगाया था. लेकिन उन्हें काफी नुकसान हुआ था. जिसके कारण वह काफी कर्जे में आ गए थे, और बैंक का कर्ज चुकाने के लिए अपने घर के कुछ कमरे भी बेचने पड़ गये थे.

इस दौरान जब अमिताभ बच्चन को फिल्मों में काम मिलना कम हुआ तो उन्होंने टीवी का रुख किया, और कौन बनेगा करोड़पति को होस्ट किया. केबीसी का पहला सीजन ही काफी बड़ा हिट साबित हुआ और उन्होंने लगातार कई सीजन होस्ट किए. केबीसी के दम पर ही अमिताभ बच्चन को दोबारा बड़े पर्दे पर फिल्मों के ऑफर मिलने शुरू हुए थे. बच्चन ने खुद इस बात को स्वीकार किया था कि मुश्किल वक्त में केबीसी ने उनका काफी साथ दिया था.

केबीसी ने दी नई पहचान

अमिताभ बच्चन की 2005 के दौरान जब तबीयत खराब थी, उसी दौरान वह केबीसी होस्ट नहीं कर पाए थे. उस दौरान शाहरुख खान ने इस शो को होस्ट किया था. लेकिन कौन बनेगा करोड़पति का नाम अमिताभ बच्चन के साथ हमेशा जुड़ा रहा.

हाल ही में 2017 में अमिताभ बच्चन ने फिर कौन बनेगा करोड़पति के सीजन को होस्ट किया है, इस सीजन ने टेलीविजन टीआरपी के कई पुराने रिकॉर्डों को तोड़ दिया था.

केबीसी के जरिए अमिताभ बच्चन ने कई बार कई एनजीओ की मदद की. शो में कई बार कई सेलेब्रिटी भी गेम खेलने आते हैं, जिनकी जीती हुई राशि एनजीओ को दान में दी जाती है. अमिताभ बच्चन कई दफा अपने शो में अपने पिता हरिवंश राय बच्चन की कविताएं भी सुना चुके हैं.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular