Monday, December 6, 2021
No menu items!
HomeHindiब्रेकअप से उबरने के लिए देखें ये फ़िल्में

ब्रेकअप से उबरने के लिए देखें ये फ़िल्में

ब्रेकअप. एक ऐसा शब्द या एक ऐसा दौर जिससे कोई नहीं गुज़रना चाहता. लेकिन फिर भी ज़्यादातर लोगों ने इसे अनुभव किया हुआ है. अपने साथ कई दिनों की उदासी और आंसू लाता है ब्रेकअप. लेकिन हम आपके लिए लाए हैं कुछ ऐसी फ़िल्में जिन्हें देखने से आप ब्रेकअप के दर्द को कम कर पाएंगे.

  • दिल चाहता है

Sameer in Dil Chahta Hai 

 

इस फ़िल्म ने युवाओं को दोस्ती की नई परिभाषा दी थी. दिल चाहता है 3 जिगरी दोस्तों की कहानी है जिनकी ज़िंदगी तब बदल जाती है जब उन्हें प्यार हो जाता है. प्यार की वजह से उनकी दोस्ती में एक फ़र्क भी आ जाता है जिसे वक़्त रहते तीनों दोस्त मिटा देते हैं. इस फ़िल्म को देखने पर अंदाज़ा होता है कि सिर्फ़ प्यार ही नहीं दोस्त भी हमारी ज़िंदगी में बेहद ख़ास होते हैं और उन्हें कभी नहीं खोना चाहिए.

  • क्वीन

queen

कंगना रनौत ने इस फ़िल्म में ऐसी लड़की का किरदार निभाया है जिसे उसका मंगेतर शादी से एक दिन पहले शादी से इनकार कर देता है. टूटे दिल के साथ कंगना अपने हनीमून पर अकेले निकल जाती हैं. हनीमून पर कंगना नए लोगों के साथ दोस्ती करती हैं जो उन्हें बहुत चाहते हैं. इन्हीं दोस्तों की वजह से कंगना अपने मंगेतर का धोखा भुला पाती हैं और ज़िंदगी में आगे बढ़ती हैं.

  • ये जवानी है दीवानी

ye jawani hai diwani

इस फ़िल्म में दिखाया गया है कि प्यार और रोमांस ही लाइफ़ में सबकुछ नहीं होता. प्यार हासिल ना होने पर दोस्ती, करियर और ज़िंदगी में आगे बढ़ने की कहानी है ये जवानी है दीवानी.

  • गो गोवा गॉन

Go Goa Gone

इस क्रेज़ी कॉमेडी फ़िल्म को देखकर आप यक़ीनन अपने ब्रेकअप का दुख भूल जाएंगे. भारत की पहली ज़ॉम्बी फ़िल्म में सैफ़ अली ख़ान, कुणाल खेमू, वीर दास, आनंद तिवारी ने काम किया है. ज़ॉम्बीज़ से ख़ुद को बचाने की कहानी है गो गोवा गॉन

  • ज़िंदगी ना मिलेगी दोबारा

Mistakes in Zindagi Na Milegi Dobara

 

इस फ़िल्म में भी 3 दोस्तों की कहानी है जो बचपन के दोस्त हैं. अपनी ज़िंदगी, करियर, लव लाइफ़ में उलझे दोस्त एक रोड ट्रिप पर निकलते हैं और एक दूसरे की ज़िंदगी की समस्याओं को सुलझाने की कोशिश करते हैं.

  • प्यार का पंचनामा

Pyar-ka-punchnama review

अपनी अपनी गर्लफ्रेंड से परेशान तीन दोस्तों की कहानी है प्यार का पंचनामा. पहली बार प्यार से परेशान युवाओं की कहानी बताने की कोशिश की गई है वो भी मज़ाकिया अंदाज़ में. इस फ़िल्म को देखकर आप भी अपने ब्रेकअप को भूल जाएंगे.

  • देव डी

dev d

इस फ़िल्म में देवदास की कहानी का मॉडर्न ट्विस्ट है. ब्रेकअप के बाद हीरो  ख़ुद को शराब में डुबो लेता है. हालांकि इस फ़िल्म से प्रेरणा लेकर शराबी बनने की ज़रूरत नहीं है बल्कि अभय देओल के शानदार अभिनय को एंजॉय कीजिए और अपने ब्रेकअप की कहानी को भूल जाइए.

  • रांझना

Raanjhanaa

इस फ़िल्म की कहानी में एक लड़का है जो दूसरे धर्म की लड़की से प्यार करता है और वो लड़की किसी और लड़के से प्यार करती है. लव ट्रायएंगल की उलझी हुई कहानी काफ़ी सफल हुई थी और दर्शकों ने इसे हाथोंहाथ लिया था. इस फ़िल्म से कई युवा ख़ुद को रिलेट कर पा रहे थे क्योंकि अकसर ऐसा होता है जिसे हम प्यार करते हैं वो किसी और से प्यार करता है.

  • कॉकटेल

cocktail

इस फ़िल्म में हीरो अपनी गर्लफ्रेंड की बेस्ट फ्रेंड से प्यार कर बैठता है. ये जानने के बाद उसकी गर्लफ्रेंड किस तरह रिएक्ट करती है यही है इस फ़िल्म की कहानी. दीपिका पादुकोण के किरदार वेरोनिका को बेहद पसंद किया गया था. इस फ़िल्म में ब्रेकअप को भुलाकर आगे बढ़ने की सीख मिलती है.

  • जब वी मेट
Jab We Met
Jab We Met

इस फ़िल्म में प्यार में हारा हीरो ज़िंदगी से निराश होकर मरने जा रहा होता है कि एक लड़की से टकराता है. ये लड़की ज़िंदगी से भरपूर है और लाइफ़ को खुलकर जीती है. लड़की की वजह से लड़के में भी पॉज़िटिव बदलाव आते हैं और वो अपनी हारी हुई ज़िंदगी को बदल देता है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular