Sunday, November 28, 2021
No menu items!
HomeHindiअजय देवगन, इरफान ही नहीं, ये स्टार्स भी ङोल चुके हैं गंभीर...

अजय देवगन, इरफान ही नहीं, ये स्टार्स भी ङोल चुके हैं गंभीर बीमारी

बॉलीवुड की लाइफ जितनी ग्लैमरस दिखती है, असल जिंदगी में वैसी नहीं होती. जी हां, स्टार्स भी एक इंसान ही हैं. वे भी आम और खतरनाक बीमारियों का शिकार होते हैं. कुछ दिनों पहले इरफान खान ब्रेन टय़ूमर को लेकर चर्चा में थे. अब बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन अपने कोहनी के दर्द को लेकर सुर्खियों में हैं.

अजय देवगन

Ajay Devgn
अजय टेनिस एल्बो नाम की बीमारी से पीड़ित हैं. इसे लेटरल एपीकॉनिड लाइटिस भी कहते हैं. इसमें कोहनी की हड्डी व मांसपेशियों पर अतिरक्ति दबाव पड़ने के कारण टेनिस एल्बो की समस्या होती है. फिजिकल गतिविधि के दौरान कलाई और अंगुलियों के मूवमेंट से मांसपेशियों में खिंचाव के कारण कोहनी में सूजन आ जाती है. जानकारी के मुताबिक अनिल कपूर ने अजय को जर्मनी में इलाज कराने की सलाह दी है.

क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर

Sachin Tendulkar
सचिन तेंदुलकर को भी टेनिस एल्बो नाम की बीमारी हुई थी. यहां तक कि उनके संन्यास लेने तक की नौबत आ गई थी. हालांकि इलाज के बाद ये ठीक हो गई थी.

इरफान खान

Qarib Qarib Single Interview
Qarib Qarib Single Interview

इरफान खान को न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर नाम की बीमारी हुई है. उनका लंदन में इलाज चल रहा है. इरफान ने बीमारी का खुलासा ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट्स पर किया था.

अमिताभ बच्चन

Amitabh Bachchan
बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को टीबी जैसी बीमारी का सामना करना पड़ा था. 1982 में फिल्म ‘कुली’ की शूटिंग के दौरान भी बिग बी हादसे का शिकार हुए थे. इसके बाद उनकी हालत बहुत खराब हो गई थी. लंबे समय चले इलाज के बाद वो स्वस्थ हो पाए.

शाहरुख खान करा चुके हैं सर्जरी

SRK
बॉलीवुड के बादशाह शाहरु ख खान को कई बार सर्जरी का सहारा लेना पड़ा. पिछले 25 साल में वो करीब आठ सर्जरी करवा चुके हैं. इसमें उनकी आंख, घुटने, कंधे और गले की सर्जरी शामिल है.

सोनम को थी डायबिटीज

Sonam Kapoor pets
सोनम को देखकर हर कोई सोचता है, इनकी लाइफ परफेक्ट है, लेकिन ऐसा नहीं हैं. सोनम को भी डायबिटीज हुई थी. बीमारी का पता लगने के बाद सोनम ने इंसुलिन और हेल्दी डाइट अपनाकर डायबिटीज कंट्रोल की थी.

सलमान को हुई थी गंभीर बीमारी

SALMAN
सलमान खान ट्राईजेमिनल न्यूराल्जिया नाम की बीमारी से पीड़ित हो चुके हैं. इस बीमारी में चेहरे की नसें दर्द करती हैं. इसे सबसे ज्यादा दर्दनाक बीमारियों में माना जाता है. 2011 में सलमान को चेहरे और जबड़े में दर्द होने की वजह से उन्हें अस्पताल में एडमिट भी करवाया गया था. उनकी सर्जरी भी हुई थी.

मनीषा, मुमताज और लीजा रे को था कैंसर

मुमताज और लीजा रे को

मनीषा कोईराला को साल 2012 में ओवेरियन कैंसर हुआ था. इसे ठीक करने के लिए मनीषा का काफी लंबे समय तक इलाज चला था. इसके अलावा बॉलीवुड की अदाकारा मुमताज को 54 साल की उम्र में ब्रेस्ट कैंसर हुआ था. इसके लिए उन्हें सर्जरी, कीमोथेरेपी और रेडिएशन का भी सामना करना पड़ा था. वहीं डायरेक्टर अनुराग बसु को साल 2004 में ब्लड कैंसर हुआ था, लेकिन अनुराग ने इस बीमारी का सामना किया. यही नहीं अभिनेत्नी लीजा रे को साल 2009 में वाइट ब्लड सेल्स में हुआ कैंसर था. यह बीमारी कम लोगों में होती है. फिलहाल लीजा इस बीमारी से मुक्त तो हो गई हैं, लेकि

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular