Hindi

इन सितारों ने देश में नही बल्कि विदेश में आखिरी सांस लेते हुए इस दुनिया को कह अलविदा

बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार्स हैं जिन्होनें अपने देश में नही बल्कि विदेश में दम तोड़ा. हाल ही में बॉलीवुड की चांदनी श्रीदेवी की मौत से हर तरफ शौक का माहौल छा गया था. बता दें कि श्रीदेवी दुबई अपने अपने भांजे मोहित मारवाह की शादी में शामिल होने गई थी और शादी का जश्न खत्म होने के बाद श्रीदेवी दुबई में रुककर कुछ दिन शॉपिंग करना चाहती थीं.

इस दौरान श्रीदेवी डिनर के लिए तैयार होने के लिए बाथरूम में गईं और 15 मिनट तक बाहर नहीं आयीं. दरवाज़ा तोड़ने पर पता चला कि श्रीदेवी अचेत अवस्था में बाथटब में गिरी हैं और हॉस्पिटल ले जाने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. तो वहीं श्रीदेवी के निधन के 36 घंटे बाद भी श्रीदेवी का पार्थिव शरीर भारत तक नही पहुंच पाया.

Babloo Bachelor Poster 1

Sridevi death

दरअसल दुबई में पूरी जांच-पड़ताल और पोस्टमार्टम के बाद उनके पार्थिव शरीर को 27 फरवरी को मुंबई लाया गया और 28 फरवरी को श्रीदेवी का अंतिम संस्कार मुंबई के विले पार्ले में किया गया.वैसे श्रीदेवी से पहले भी कुछ स्टार्स ऐसे रहे हैं जिन्होंने विदेश में आखिरी सांस लेते हुए इस दुनिया को अलविदा कहा.तो चलिए जानते हैं उन स्टार्स के बारें में जिन्होनें देश में नही बल्कि परदेश में ली आखिरी सांसे..

फ़ारूख़ शेख : बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी से पहले मशहूर अभिनेता फारूख शेख ने भी अपनी आखिरी सांसे दुबई में ही ली थी.आपको बता दें कि वह एक कॉन्सर्ट में भाग लेने के लिए दुबई पहुंचे थे , जहां दिल का दौरा पड़ जाने से उनकी मौत हो गई.लेकिन फ़ारूख़ शेख का पार्थिव शरीर निधन के अगले दिन ही भारत भेज दिया गया था.

फ़ारूख़ शेख

देव आनंद : हिन्दी फिल्मों के सुपर स्टार रहे देव आनंद की मौत 3 दिसंबर 2011 की रात लंदन में दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुई थी.हालांकि उनके पार्थिव शरीर को भारत ना लाकर उनका अंतिम संस्कार वहीं कर दिया गया था.वैसे जब उन्होंने अंतिम सांस ली तब उनके पुत्र सुनील उनके पास थे.

dev-anand-birthday

मुकेश चंद : गोल्डन एरा के लोकप्रिय गायक मुकेश का अमेरीका के डेट्रॉयट शहर में 27 अगस्त 1976 को महज 53 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया.इनका पूरा नाम मुकेश चंद माथुर था.तो वहीं उन्होंने कई फिल्मों में अपनी आवाज का जादू बिखेरा था.

मुकेश चंद

महमूद अली : बाल कलाकार से हास्य अभिनेता के रूप में स्थापित हुए महमूद की मृत्यु 74 साल की उम्र में अमेरिका के डनमोर, पेन्सिलवेनिया शहर में  दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुई.सूत्रों की मानें तो निधन से पहले वो लंबे समय से दिल की बीमारी से जूझ रहे थे और अक्सर उनकी सेहत ख़राब रहती थी. हास्य के विभिन्न रंगों को बिखेर दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करने वाले महमूद साहब का अंतिम संस्कार मुंबई में हुआ था.

महमूद अली

Back to top button