Hindi

काबिल-ए -तारीफ :फिल्म की शूटिंग के वक्त बॉलीवुड की यह हसीनाएं हुई थी प्रेग्नेंट

कहा जाता है कि एक औरत तब तक पूरी नहीं मानी जाती, जब तक वो “मां” ना बन जाए.दरअसल मां बनना हर एक महिला के लिए सबसे खूबसूरत अहसास होता हैं. लेकिन कभी कभी यही सुखद अहसास महिला के करियर को एक हद तक विराम देने का काम करता हैं.लेकिन कुछ महिलाएं ऐसी भी होती जो प्रेगनेंसी के दौरान  घर और जॉब दाेनाें काे बड़े अच्छे से मैनेज करती है.तो वहीं बॉलीवुड में ऐसी कई अभिनेत्रियाें हैं जिन्होंने प्रेगनेंसी के दौरान भी शूटिंग का काम जारी रखा.

जया बच्चन

सुपर हिट फ़िल्म ‘शोले’ की शूटिंग के दौरान जया बच्चन 3 महीने की प्रेगनेंट थीं.उन्होंने शूटिंग के दाैरान साड़ी से बेबी बम्प को कवर रखा था.

करीना कपूर  खान

Kareena Kapoor

लोगों ने सोचा था कि छोटे नवाब तैमूर की मां बनने के बाद बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर फिल्म इंडस्ट्री छोड़ देगी.लेकिन हाल ही में रिलीज हुई फिल्म वीरें दी वेडिंग के दौरान करीना को पता चला था कि वो मां बनने वाली हैं. जिस वजह से इस फिल्म की शूटिंग को रोक दिया गया था.लेकिन करीना ने कमिट किया कि वो डिलिवरी के बाद शूटिंग पूरी करेंगी और डिलवरी के बाद करीना ने इसके लिए बेहद मेहनत भी की और फिल्म की शूटिंग फिर से शुरू हो गई.वैसे प्रेग्नेसीं के दाैरान भी बेबो फिल्म की शूटिंग और फैशन शाे करती हुई नजर अाई.

जूही चावला

juhi chawla

साल 2001 आई फिल्म आमदनी अठन्नी ख़र्चा रुपैया फिल्म की शूटिंग के दौरान जूही चावला पहली बार प्रेग्नेंट हुई थी.लेकिन उन्होंने शूटिंग रोकने के बजाय शूटिंग पूरी की.तो वहीं कुछ सालों के बाद जब वो दोबारा मां बनने वाली थी तो उन्होनें फ़िल्म झंकार बीट्स की शूटिंग की थी.

श्रीदेवी

Sridevi death

साल १९९७ में रिलीज़ हुई फिल्म जुदाई के दौरान श्रीदेवी भी प्रेग्नेंट हुई थी.लेकिन श्रीदेवी ने पूरी लगन के साथ फ़िल्म के बचे हुए हिस्सों की शूटिंग पूरी की.यह फिल्म श्रीदेवी के पति बोनी कपूर ने डायरेक्ट की थी.आपको बता दें कि श्रीदेवी ने अपनी उस बेटी का नाम जाह्नवी भी फ़िल्म के एक किरदार के नाम पर रखा.

काजोल

Kajol

फ़िल्म वी अार फैमिली की शूटिंग के दौरान काजोल भी प्रेग्नेंट हुई थी.लेकिन प्रेग्नेंट होने के बावजूद काजोल ने ना सिर्फ शूटिंग पूरी की बल्कि फिल्म का प्रमोशन भी किया.

नंदिता दास

nandita das
nandita das

काम के प्रति समर्पित बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री नंदिता दास फिल्म आई एम की शूटिंग के दौरान तीन महीने की प्रेगनेंट थी. लेकिन फिर भी उन्होंने फिल्म की शूटिंग प्रभावित नहीं होने दिया.यह फिल्म साल २०१० में रिलीज हुई थी.वैसे आपकों बता दें कि नंदिता अभिनेत्री के साथ बहुत अच्छी डायरेक्टर भी रह चुकीं हैं.

Back to top button