Placeholder canvas
Hindi

सुप्रीम कोर्ट ने पद्मावत की रिलीज़ पर राजस्थान और मध्य प्रेदश की चुनौती को खारिज किया

61592971.cms

निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ के ख़िलाफ़ राजस्थान और मध्य प्रदेश की सरकारों ने सुप्रीम कोर्ट में दस्तक दी थी. दरअसल, दोनों प्रदेश सरकारों ने पदमावत की रिलीज़ को सर्वोच्च न्यायालय में चुनौती दी थी जिसे सुप्रीम कोर्ट ने ख़ारिज कर दिया है.

चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की अगुवाई वाली बेंच ने कहा कि ‘राज्य सरकारों को रिलीज़ की अनुमति वाले कोर्ट के पहले आदेश का पालन करें.’

राज्य सरकारों ने दीपिका पादुकोन, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर अभिनीत फिल्म ‘पद्मावत’ की रिलीज़ को चुनौती देते हुए कहा था इस फिल्म की रिलीज़ कानून व्यवस्था के लिए चुनौती होगी. जिस पर कोर्ट ने कहा कि लोग इस फिल्म को ना देखना चाहें तो ना देखें लेकिन कोर्ट इसकी रिलीज़ पर पाबंदी नहीं लगा सकता. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि राज्य सरकारों को ये बात समझनी चाहिए कि फिल्म को सेंसर बोर्ड ने पास कर दिया है. जिसके बाद कोर्ट ने भी फिल्म को रिलीज़ करने की अनुमति दे दी जिसका दोनों राज्य सरकारों को पालन करना चाहिए.

आपको बता दें कि जनवरी की 18 तारीख़ को कोर्ट ने पद्मावत की रिलीज़ का रास्ता साफ़ कर दिया था. जिसके बाद 4 राज्यों (हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश और गुजरात) द्वारा इस फिल्म पर लगा बैन हटा लिया गया था.

Manoj L

ad516503a11cd5ca435acc9bb6523536?s=150&d=mm&r=gforcedefault=1

Show More
Back to top button