Hindi

वांटेड ने लौटाया था सलमान का स्टारडम, कतार में हैं कई बड़ी फिल्में

The 100 Crore Club Movies of Salman Khan

बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान अपने करीब 30 साल के फिल्मी करियर में लगभग 100 फिल्में कर चुके हैं. सलमान ने अपने करियर की शुरुआत 1988 में बीवी हो तो ऐसी से की थी. लेकिन उनकी दूसरी फिल्म मैंने प्यार किया से उन्हें पहचान मिली. जिसके बाद उनके स्टारडम ने रफ्तार पकड़नी शुरू की.

सलमान करियर की शुरुआत से ही दर्शकों के चहीते बन चुके थे, लेकिन बीच में उनकी निजी जिंदगी कुछ ज्यादा अच्छी नहीं रही. जिसका असर उनके करियर पर भी दिखा. साल 2000 के आस-पास सलमान की कई फिल्में फ्लॉप गईं, जिनमें हैलो ब्रदर, हर दिल जो प्यार करेगा, जानेमन, मुझसे शादी करोगी जैसी कई फिल्में थीं.

लेकिन 2008 के आस-पास सलमान के करियर ने एक बड़ी करवट ली और उन्हें उनका स्टारडम वापिस दिलवाया. 2008 में आई सलमान की फिल्म वांटेड में उनके किरदार ने सभी का दिल जीता. सलमान के फैंस के सामने उनका भाई एक बार फिर एक्शन भरे अंदाज में वापिस आया था. उसके बाद से ही सलमान की लगभग हर फिल्म ने रिकॉर्डतोड़ कमाई कर चुकी है.

Wanted Movie
Wanted Movie

वांटेड के बाद आई रेडी, दंबग, दंबग 2, किक, बजरंगी भाईजान, जय हो, प्रेम रतन धन पायो, ट्यूबलाइट, सुल्तान जैसी हर फिल्म ने 100 करोड़ से अधिक का व्यापार किया है. जो कि एक रिकॉर्ड है. इनमें से भी बजरंगी भाईजान, सुल्तान और हाल ही में आई टाइगर जिंदा ने 300 करोड़ का आंकड़ा भी पार किया.

बॉलीवुड पर लगातार आई इन फिल्मों ने सलमान को सफलता की गारंटी बना दिया. आने वाले समय में भी सलमान की कई फिल्में ऐसी हैं जिनका इंतजार दर्शकों को बेसब्री से है.

सलमान अभी रेस-3 की शूटिंग कर रहे हैं, वह पहली बार रेस सीरीज का हिस्सा होंगे. खबरों की मानें, तो वो इस फिल्म में निगेटिव किरदार निभा सकते हैं. इनके अलावा किक-2, भारत और दंबग 3 का भी लोग इंतजार कर रहे हैं.

Back to top button