Hindi

ये है बॉलीवुड की वह पांच सिंगर जिनकी आवाज सुनकर आप लता मंगेशकर को भी भूल जाएंगे

भारत एक ऐसा देश है, जहां महिलाओं को अपने जीवन में आगे बढ़ने और अपना फैसला करने का अवसर नहीं मिलता है। शायद भारत की आजादी से पहले बिल्कुल ऐसी ही छवि थी जहां महिलाओं को जीवन में  कोई भी फैसला लेने की आजादी नहीं थी। लेकिन आज हम 21वीं सदी में है  जहां महिलाएं पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है। राजनीति हो या बॉलीवुड या फिर विज्ञान की फील्ड हो हर जगह महिलाएं पुरुषों से 21 ही साबित हो रही है यदि हम बॉलीवुड मैं गायकों की बात करें तो मेल गायकों ने ही दबदबा कायम किया हुआ है। यहां हम बॉलीवुड के उन 5 गायिकाओं के बारे में बताएंगे जिन्होंने अपने हुनर और काबिलियत से बड़े बड़ों के छक्के छुड़ा दिए और पुरुषों को भी एक बार को सोचने पर मजबूर कर दिया।

श्रुति हसन : श्रुति कमल हसन और सारिका की बेटी है और  सुंदरता उसे उपहार में मिली है। श्रुति 1 9 86 में चेन्नई में पैदा हुई थी। और दक्षिण के सुपरस्टार द्वारा परवरिश के एक वातावरण के साथ उसने फिल्मों में आने का प्रयास तेज किया। श्रुति ने दक्षिण भारतीय फिल्मों में कई गाने गाए हैं। 200 9 में मल्टीस्टारर लक के साथ बॉलीवुड में लॉन्च  होने के बाद उसने इस फिल्म में एक्टिंग के साथ कई गाने भी गाए थे ।जिसको देखकर लोग आश्चर्यचकित थे कि कोई अपनी पहली फिल्म में एक्टिंग के साथ गाना भी गा सकता है। उनके उनका इस फिल्म में गाया गाना आजमा लक आजमा बहुत चर्चित हुआ था।

श्रुति हसन
श्रुति हसन

प्रियंका चोपड़ा : प्रियंका चोपड़ा एक जबरदस्त व्यक्तित्व के साथ एक बेहतरीन इंसान भी है। और उनके काम के साथ हमने उनके पुरस्कारों की भी बात करना शुरू कर दिया तो शायद यह जन्म भी कम पड़ जाएगा। प्रियंका पूर्व मिस वर्ल्ड ओर एक प्रसिद्ध भारतीय अभिनेत्री है, जो हाल ही में अपने सीरियल क्वांटिको के लिए प्रसिद्ध हुई है  जिसे एबीसी पर दिखाया गया है। वह 1 9 82 में 18 जुलाई को भारत के जमशेदपुर में पैदा हुई थी। प्रियंका को दुनिया भर में एक महान गायक के रूप में भी जाना जाता है। प्रियंका ने अपने गायन की शुरुआत 2014 में आई फिल्म मैरी कॉम से की थी इसके बाद उन्होंने हिंदी गानों के साथ कई अंग्रेजी गाने भी गाए हैं जिन्हें सुनने वालों ने बहुत पसंद किया है।priyanka-chopra-first-marathi-song-from-ventilator

सोनू कक्कड़ : इस 36 वर्षीय गायिका का जन्म 11 अगस्त 1 9 7 9 को ऋषिकेश में हुआ था। सोनू कक्कड़ के माता-पिता दिल्ली में चले गए तो उन्होंने 5 वर्ष की उम्र में जागरण में गायन शुरू किया। फिर मुंबई में उनकी गायन क्षमता को बॉलीवुड के संगीत निर्देशक संदीप चौटा ने महसूस किया था। उन्होंने बाबूजी जरा धीरे चलो के साथ उद्योग में अपना पहला ब्रेक पाया था।  जिसे फिल्म याना गुप्ता पर फिल्माया गया। सोनू के कुछ प्रसिद्ध गीतों में शामिल हैं कश्मीर मेरा,लंदन ठुमकदा।

Sonu Kakkar
Sonu Kakkar

शलमाली खोलगड़े : इस 27 वर्षीय गायिका का जन्म 2 जनवरी 1 9 88 को मुंबई में हुआ था और कुछ ही लोगों को पता होगा कि इन्होंने 2009 की एक कोंकणी मराठी फिल्म में सहायक भूमिका निभाई थी। संगीत पृष्ठभूमि के साथ एक परिवार में जन्मी शालमली को फिल्म इश्क़जादे में अपना पहला ब्रेक मिला जिसमे 2012 में परिणीति और अर्जुन कपूर ने अभिनय किया था। इस गीत को सर्वश्रेष्ठ प्लेबैक सिंगर महिला के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार मिला। और उसके बाद शालमली ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। आज उन्होंने बॉलीवुड में कई यादगार गीत गाए हैं जिनमें बलम पिचकारी नाच मेरी जान जैसे गानों ने अच्छी खासी पहचान बनाई है।

शलमाली खोलगड़े
शलमाली खोलगड़े

नेहा कक्कड़ : ये 27 वर्षीय गायन सनसनी 1988 के 6 जून को ऋषिकेश क्षेत्र में पैदा हुई थी। ये सोनू कक्कड़ की छोटी बहन हैं और उनकी तरह उन्होंने बहुत कम उम्र मैं ही गाना शुरू कर दिया था। टीवी प्रशंसकों ने उन्हें इंडियन आइडल शो के प्रतिभागी के रूप में देखा है। और बहुत कम लोग जानते होंगे कि उस समय वह 11 वीं कक्षा में दिल्ली के नए पब्लिक स्कूल में पढ़ रहे थे। उनके कुछ प्रसिद्ध गीतों में सनी सनी, मनाली ट्रान्स आदि शामिल हैंNeha Kakkar

Follow us on Google News Cinetalkers Google News Publication
Show More
Back to top button