Hindi

बॉलीवुड में इन बायोपिक का रहेगा इंतज़ार

हिंदी सिनेमा में ये दौर बायोपिक का है. जिसे देखो वहीं बायोपिक बना रहा है या फ़िर उसमें एक्टिंग कर रहा है. आनेवाले कई महीनों तक हमें बड़े पर्दे पर नज़र आएंगी ये बायोपिक

दत्त

Sanjay Dutt Biopic

संजय दत्त की ज़िंदगी पर बनने वाली इस फ़िल्म में रणबीर कपूर काम कर रहे हैं. शूटिंग से लीक हुई तस्वीरों को देखकर तो यही लगता है कि रणबीर पूरी तरह संजू बाबा में तब्दील हो गए.

मणिकर्णिका

मणिकर्णिका biopic

झांसी की रानी पर बन रही इस बायोपिक में कंगना टाइटल रोल निभा रही हैं. इस फ़िल्म की शूटिंग ज़ोर शोर से चल रही है.

ठाकरे

thackeray

बाल ठाकरे के जीवन पर बन रही फ़िल्म में नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी बाला साहेब के रोल में हैं. पिछले दिनों जारी टीज़र को देखकर सभी हैरान थे कि किस तरह नवाज़ुद्दीन बाला साहेब की हूबहू कॉपी लग रहे थे.

मंटो

मंटो

उर्दू के विवादित लेखक सआदत हसन मंटो पर बन रही इस बायोपिक में भी नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी ही मेन रोल में हैं. नंदिता दास और नवाज़ुद्दीन के कॉम्बिनेशन से लोगों को काफ़ी उम्मीदें हैं.

पैडमैन

padman biopic

अक्षय कुमार की ये फ़िल्म अरुणाचलम मुरुगाथानम की ज़िंदगी पर बेस्ड है जिन्होंने औऱतों के लिए सस्ते सैनिटरी नैपकिन बनाए थे. अपनी हटके कहानी के चलते ये फ़िल्म लोगों का ध्यान खींचने में पूरी तरह सफल रही है.

सूरमा

सूरमा biopic

हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह की ज़िंदगी पर आधारित इस फ़िल्म में दिलजीत दोसांझ संदीप का रोल निभाएंगे. फ़िल्म की शूटिंग पूरी रफ़्तार में है और फ़िल्म जून में रिलीज़ हो सकती है.

लाल बहादुर शास्त्री बायोपिक

लाल बहादुर शास्त्री बायोपिक

फ़िलहाल इस फ़िल्म का कोई नाम तय नहीं है. पिछले साल विवेक अग्निहोत्री ने लाल बहादुर शास्त्री पर फ़िल्म बनाने का ऐलान किया था. इस फ़िल्म के लिए विवेक ने मिथुन चक्रवर्ती और नसीरुद्दीन शाह से बात भी कर ली है लेकिन अभी कुछ फ़ाइनल नहीं है.

83

biopic 83

1983 क्रिकेट वर्ल्ड कप जीत पर बनने वाली इस फ़िल्म में रणवीर सिंह कपिल देव के किरदार में होंगे. इस फ़िल्म को कबीर ख़ान डायरेक्ट करने वाले हैं

सायना नेहवाल बायोपिक

सायना नेहवाल बायोपिक

इस फ़िल्म में श्रद्धा कपूर सायना नेहवाल के रोल में नज़र आएंगी. इस फ़िल्म के लिए श्रद्धा सायना से बैडमिंटन कोचिंग ले रही हैं.

सुपर 30

सुपर 30 biopic

IIT कोचिंग सेंटर सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार की ज़िंदगी पर बनने वाली फ़िल्म में ऋतिक रौशन मेन रोल में हैं. इस फ़िल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है और फ़िलहाल हिरोइन का चयन होना बाक़ी है.

Back to top button