Hindi

जानें क्यूं एक घोड़े पर आया सलमान ख़ान का दिल

दबंग ख़ान अपने मूडी नेचर के लिए ख़ासे मशहूर हैं. सलमान के बारे में मशहूर है कि वो अपने हिसाब से काम करते हैं, अपने टाइम से सेट पर आते हैं, अपनी मर्ज़ी चलाते हैं. साथ ही जिसपर भाईजान का दिल आ जाता है फिर उसके लिए वो कुछ भी कर जाते हैं. ऐसा ही मामला इन दिनों देखने को मिल रहा है. सलमान को फिर से प्यार हो गया है और वो अपने प्यार को पाने के लिए एड़ी चोटी का ज़ोर लगा रहे हैं लेकिन उसे हासिल नहीं कर पा रहे हैं. इस बार सलमान का दिल एक घोड़े पर आया है जिसे पाने के लिए सलमान काफ़ी बेताब हैं.

Babloo Bachelor Poster 1

सकब नाम के घोड़े को पाने के लिए सलमान 2 करोड़ रुपये तक देने को तैयार हैं लेकिन फिर भी घोड़े का मालिक उसे बेचने को तैयार नहीं है. घोड़े के मालिक सिराज अपने घोड़े से दूर नहीं होना चाहते इसीलिए 2 करोड़ की बड़ी क़ीमत भी उन्हें लुभा नहीं रही. सिराज अपने घोड़े को बेशक़ीमती मानते हैं. सिराज ने सकब को 2015 में 14 लाख रुपये में ख़रीदा था. तब से सिराज और सकब साथ साथ हैं. सलमान से पहले पंजाब की बादल फ़ैमिली ने भी घोड़े की 1.1 करोड़ की क़ीमत लगाई थी. लेकिन सिराज तब भी नहीं माने थे.

दरअसल सकब अपनी तरह का यूनिक घोड़ा है. भारत में अपनी नस्ल का इकलौता घोड़ा है सकब. सकब 6 साल का है और तरह तरह के करतबों में माहिर है जिसमें उसने कई इनाम भी जीते हैं. सकब 45 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से दौड़ सकता है. अब तक 3 नेशनल अवॉर्ड जीत चुका है सकब. दुनिया में सकब के जैसे 3-4 घोड़े ही और हैं. ज़ाहिर सी बात है इतने अनोखे और यूनिक घोड़े को पाने की ख़्वाहिश रखने वालों की लंबी लाइन होगी. सलमान भी इन्हीं चाहने वालों में से एक हैं. लेकिन अफ़सोस सलमान की ये ख़्वाहिश शायद ही पूरी हो.

Back to top button