Hindi

छोटे से करियर में बड़े बड़ों से आगे निकलीं दीपिका पादुकोण

deepika-xxx-scenes-759

बॉलीवुड में ऐसी कम ही अभिनेत्रियां हैं जिन्हें किसी लीड हीरो के जितनी फीस मिलती है. अपने स्टारडम की ऊंचाईयों को छू रहीं दीपिका पादुकोण आज अपने करियर के उसी मुकाम पर हैं. 2007 में बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखने वाली दीपिका ने मात्र 11 साल के करियर में इस मुकाम को हासिल किया है. आज वो देश की सबसे महंगी हीरोइनों में से एक हैं और प्रभावी शख्सियतों में भी उनका नाम शामिल हैं.

बैडमिंटन से शुरू किया करियर

deepika padukone

5 जनवरी 1986 को जन्मीं दीपिका पादुकोण के पिता प्रकाश पादुकोण देश के सफलतम बैडमिंटन प्लेयर में से एक रहे हैं. बंगलुरु में पैदा हुई दीपिका ने अपनी शुरुआत बैडमिंटन के साथ ही की थी, उन्हें नेशनल लेवल तक बैडमिंटन खेला भी. लेकिन उसके बाद दीपिका ने मॉडलिंग में हाथ आजमाया.

ऐसे हुई फिल्मी करियर की शुरुआत

deepika kannad film

दीपिका को 2006 में ही उनकी पहली फिल्म मिल गई उन्होंने कन्नड़ फिल्म एशवर्या से शुरूआत की. इसके तुरंत बाद ही दीपिका को फराह खान की ओम शांति ओम में मौका मिला. उनके अपोजिट इस फिल्म में किंग खान शाहरुख खान थे. ये फिल्म सुपरहिट गई थी और दीपिका के काम की काफी तारीफ भी हुई थी.

फिर पटरी पर आ गया करियर

इसके बाद दीपिका ने लफंगे परिंदे, लव आज कल, कॉकटेल, बचना ए हसीनो और हाउस फुल जैसी फिल्में की. ये फिल्में बॉक्सऑफिस पर सेमीहिट रही लेकिन दीपिका के काम ही हर किसी ने तारीफ की.

इन फिल्मों के बाद दीपिका को बड़ी फिल्में मिलने शुरू हुईं और दीपिका सभी उम्मीदों पर खरी उतरी. 2013 के बाद आईं दीपिका की फिल्म रामलीला, बाजीराव मस्तानी, पीकू और पद्मावत जैसी शानदार फिल्में दी.

कई अफेयर्स के लिए भी रही चर्चा

deepika affairs

दीपिका के करियर में उनके लगातार हुए कई अफेयरों ने भी काफी खबरें बटोंरी. करियर की शुरुआत में ही उनका नाम पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह के साथ भी उनका नाम जुड़ा था. इसके बाद रणबीर कपूर, सिद्धार्थ माल्या के साथ अफेयर की चर्चाओं ने जोर पकड़ा था. दीपिका ने रणबीर कपूर के नाम का अपनी गर्दन पर टैटू भी गुदवाया था, लेकिन ये अफेयर जल्द ही खत्म हो गया था. अब रणवीर सिंह के साथ उनके रिश्तों ने काफी जोर पकड़ा है, खबरों की मानें तो दोनों जल्द ही शादी भी कर सकते हैं.

Show More

Related Articles

Back to top button