CT TrendsNews & Gossips

छोटे पर्दे पर बदला सास बहु का दौर,रियालटी और रोमांटिक शोज को मिला दर्शकों का प्यार

ekta kapoor serials
ekta kapoor serials

टेलीविजन ने पूरी दुनिया में लोगों के रहन-सहन के तौर-तरीकों और उनकी जिंदगी को पूरी तरह से बदल दिया है. पिछले काफी समय से सास-बहु के झगड़े,नागिन दैत्य औऱ जुर्म की दुनिया से जुड़े कई सीरिल्यस ने छोटे पर्दे की पहचान को ही बदल दिया हैं.लेकिन बदलते दौर और बदलती तकनीक के चलते अब टीवी शो मेकर्स ने भी लोगों की पसंद का ध्यान रखते हुए अब नए टीवी शो के साथ एक्सपेरिमेंट करना शुरु कर दिया हैं.हाल ही में सोनी टीवी पर आने वाले शो पिया पहरेदार की ऑनएयर हुआ जिसमें तेजस्वी अपने से 10 साल छोटे चाइल्ड एक्टर के अपोजिट नजर आएगी. यह एक ऐसे छोटे लड़के की कहानी है जो अपने से कई साल बड़ी लड़की के प्यार में पड़ जाता है.हालांकि इस शो का कई लोगों ने मजाक भी उड़ाया हैं.

छोटे पर्दे पर रियालटी शोज का बड़ा दबदबा
दरअसल रियलिटी शो सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि दुनिया भर में धूम मचा रहे हैं.हर देश में इंडियन ऑयडल, रोडीज और बिग बॉस जैसे रियलिटी शोज का अपना एक अवतार है.हो ना हो पर इस तरह के शोज के जरिए चैनल की टीआरपी भी बढ़ जाती हैं.लेकिन वहीं आजकल बच्चों पर भी कई तरह के रियालटी शोज बन रहे हैं जिस वजह से उनका बचपन छिन गया हैं. दरअसल रातों रात अपने बच्चों के स्टार्स बनाने की चाह में मां बाप उनपर इतना प्रेशर डाल देते हैं कि उनका इसी हार जीत में बचपन कही खो जाता हैं.तो वहीं रियलिटी शो में भाग लेने के बाद, निकाले हुए बच्चों को असफलता का तमगा लगा दिया जाता है, जिस बोझ के साथ उन्हें सारी उम्र जीवन व्यतीत करना पड़ता है
Deepika Padukone On Bigg Bossसास बहु से निकलकर बेटियों के हक के लिए छोटे पर्दे ने उठाई आवाज
सास-बहू के फैमिली ड्रामा से निकलकर ट्रेंड बेटियों पर गया और फिर सोशल इशूज पर बेस्ड सीरियल छोटे पर्दे पर छाए रहे. हालांकि ऐसे शोज दर्शकों को एक फील गुड फैक्टर देते हैं और शो के साथ उनकी इक्वेशन जल्दी ही बैठ जाती है.’ बेशक रोमांस का जादू पुराने समय से ही बिखरता आ रहा है लेकिन नए दौर का टीवी भी इससे अनछुआ नहीं है. हाल ही में शुरू हुए धारावाहिकों, ‘छज्जे छज्जे का प्यार’, ‘नव्या’, ‘बींद बनूंगा घोड़ी चढूंगा’ के अलावा ‘बालिका वधू’ के नए ट्विस्ट समेत प्यार की ये कहानी, कितनी मोहब्बत है, संजोग से बनी संगिनी, छोटी बहू-2 वगैरह में रोमांस ही रोमांस दिख रहा है. लेकिन इस रोमांटिक तड़के की वजह से से तमाम सीरियल्स को ठीक-ठाक टीआरपी भी मिल रही है.फिलहाल ‘पर्दा बड़ा हो या छोटा, लव स्टोरीज हमेशा हिट फॉर्म्युला रही हैं.

Balika Vadhu
Balika Vadhu

छोटे पर्दे पर चढ़ा कॉमेडी का रंग
छोटे पर्दे पर कॉमेडी में भी बदलाव आया है. कुछ सालों से लोग कॉमेडी में हाथ आज़माने का खतरा नहीं लेना चाहते थे, लेकि‍न अब ‘भाभी जी घर पर हैं’,कॉमेडी नाइटस विद कपिल शर्मा ने कॉमेडी की दुनिया में एक नई आस जगाई है.वैसे देखा जाएं तो भारतीय दर्शक आज भी भूत-प्रेत, रामायण, महाभारत और नाग-नागिन जैसे फ़ार्मूलों को देखना पसंद करते हैं.लेकिन इसका मतलब यह बिल्कुल नहीं है कि छोटे पर्दे के दर्शकों को कुछ नया परोसने की कोशिश ना की जाएं.
raees on the sets of kapil sharma show

Show More

Related Articles

Back to top button