Hindi

गजनी के साथ आमिर ने तय किया बॉलीवुड में नया मुकाम

gajni movie

बॉलीवुड में एक साल में कई फिल्में रिलीज होती हैं, लेकिन बड़े स्टार हमेशा अपनी 2-3 फिल्में ही रिलीज करते हैं. आमिर खान ने इन सभी से अलग ही राह पकड़ी थी. अपने शुरुआती करियर में आमिर खान ने कई तरह की कमर्शियल फिल्में की, और ये फिल्में लगातार आ रही थी. लेकिन एकसमय ऐसा आया जब आमिर का ये कमर्शियल फिल्मों का प्रयोग नहीं चल पाया था, जिसके बाद आमिर ने अपनी फिल्मों के तरीकों में बदलाव पेश किया.

aamir khan workout diet chart
aamir khan workout diet chart

ऐसे हुई आमिर की वापसी– कुछ समय के लिए उन्होंने बड़े पर्दे से ब्रेक भी लिया. लेकिन 2002 के आस-पास आमिर ने बड़े पर्दे पर शानदार वापसी की और वो भी बदले हुए अंदाज के साथ. 2002 में आमिर मंगल पांडे के साथ आए, जिसमें उन्होंने अपने लुक, रिसर्च पर काफी काम किया था. आमिर ने इस फिल्म के साथ ही नई तरह की टेकनीक पर काम किया वो था कि आप कम फिल्में करो लेकिन शानदार फिल्में करो. और शायद यही बात ने लोगों को आमिर खान का फैन बना दिया. उस फिल्म के बाद लगान, रंग दे बसंती, दिल चाहता है, सरफरोश ये सभी उसी जोनर की फिल्में थीं और आमिर हर फिल्म के साथ ही सफलता का मुकाम हासिल कर रहे थे.

pk 6 week box office

एक के बाद एक रिकॉर्ड तोड़े- फिर 2008 में आमिर ने बॉलीवुड में एक नया सिलसिला शुरू किया, ये सिलसिला था कमाई का. 2008 में आई आमिर की फिल्म गजनी ने ब़ॉलीवुड में 100 करोड़ क्लब की शुरुआत की, उसके बाद तो आमिर की हर फिल्म रोजाना नए रिकॉर्ड बनाती गई. और आमिर का नाम मिस्टर परफेक्शनिस्ट हो गया.

करोड़ों रुपयों का किया कारोबार– गजनी के बाद आमिर खान की फिल्म 3 इडियट्स, तलाश, धूम 3, दंगल, सीक्रेट सुपरस्टार, पीके आईं, ये फिल्में साल या दो साल के अंतर से आईं और बॉक्स ऑफिस पर छा गईं. आमिर की फिल्म दंगल और सीक्रेट सुपरस्टार ने ना सिर्फ भारत में बल्कि चीन में भी अपना परचम लहराया है. ये दोनों फिल्मों ने चीन में करोड़ों रुपए का कारोबार किया है.

Follow us on Google News Cinetalkers Google News Publication
Show More

Related Articles

Back to top button