Hindi

क्या कमाई के रिकॉर्ड तोड़ पाएगी पद्मावत?

Padmavati Movie
Padmavati Movie

देशभर में विरोध और कौतुहल की वजह बनी फ़िल्म पद्मावत पर बवाल अब तक जारी है. देशभर ख़ासकर उत्तर और मध्य भारत में फ़िल्म की वजह से हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए. इन सब के बावजूद अब भी ऐसे लोगों की बड़ी तादाद है जो इस फ़िल्म को देखना चाहते हैं. संजय लीला भंसाली के पिछले रिकॉर्ड को देखते हुए लोगों का कौतुहल बना हुआ है. ऊपर से इस फ़िल्म में दीपिका-शाहिद-रणवीर की तिकड़ी पहली बार साथ काम कर रही है. फ़िल्म की सफलता के पीछे क्या वजहें काम कर सकती हैं नज़र डालते हैं.

  • उम्मीद जताई जा रही है कि फ़िल्म पहले दिन से ही बंपर कमाई शुरू कर देगी. पहले दिन की कमाई का हैप्पी न्यू ईयर का रिकॉर्ड भी तोड़ सकती है पद्मावत
  • फ़िल्म को मिली ज़बरदस्त मीडिया कवरेज भी सफलता की एक बड़ी वजह हो सकती है. इस फ़िल्म और इससे जुड़े विवादों को मीडिया ने भरपूर कवर किया.
  • लंबे वीकएंड का भी फ़िल्म को फ़ायदा हो सकता है. छुट्टियों में अकसर लोग फ़िल्म देखना पसंद करते हैं. 26 जनवरी को नेशनल हॉलीडे के दिन भी लोग थिएटर्स में उमड़ सकते हैं.
  • पद्मावत अकेले रिलीज़ हो रही है. 25 जनवरी को रिलीज़ होनेवाली फ़िल्म पैडमैन की रिलीज़ डेट आगे खिसक गई है जिसका फ़ायदा पद्मावत को हो सकता है.
  • पिछले काफ़ी अर्से से कोई अच्छी या बड़ी फ़िल्म रिलीज़ नहीं हुई है. टाइगर ज़िंदा है के बाद कोई बड़ी फ़िल्म रिलीज़ नहीं हुई है. पद्मावत की सफलता के पीछे ये भी एक वजह हो सकती है.
  • वर्ड ऑफ़ माउथ पब्लिसिटी का भी फ़िल्म को फ़ायदा हो सकता है. कई बार इस तरह की पब्लिसिटी फ़िल्म के लिए काम कर जाती है. मिसाल के तौर पर क्वीन को लें. कंगना की फ़िल्म का लोगों ने ही ख़ूब प्रचार किया था जिसकी वजह से फ़िल्म सुपरहिट सबित हुई थी.
Follow us on Google News Cinetalkers Google News Publication
Show More
Back to top button