Placeholder canvas
Hindi

इस उम्र में भी फिटनेस की मिसाल हैं अक्षय कुमार

akshay kumar

लगातार बढ़ती उम्र के साथ अपनी फिटनेस का ख्याल रखना एक अभिनेता के लिए काफी जरूरी होता है. पिछले कुछ समय से भारतीय सिनेमा में जिस तरह का बदलाव आया है, उस लिहाज से भी अभिनेता और अभिनेत्री की फिटनेस भी काफी मायने रखती है. अक्षय कुमार को बॉलीवुड के सभी फिट अभिनेताओं में से एक माना जाता है. 52 साल की उम्र में भी अक्षय सबसे फिट स्टार हैं.

ऐसे बने खिलाड़ी कुमार– इसलिए उनका नाम भी खिलाड़ी कुमार ही है. अक्षय ने अपने करियर की शुरुआत एक स्टंट मैन के तौर पर की, वह पहले ही कराटे और ताइक्वांडो में ब्लैक बैल्ट हासिल कर चुके थे. जिसके बाद उन्होंने एक्शन फिल्मों पर ध्यान देना शुरू किया.

akshay kumar fitness

खुद करते हैं ये ख़तरनाक काम– अपनी फिल्मों में अक्षय कुमार अधिकतर स्टंट खुद ही करते हैं, यहां तक की बाइक स्टंट भी अक्षय खुद ही निभाते हैं. कई बार टेलीविजन शो या फिर अवॉर्ड शो में अक्षय कुमार ने लाइव स्टेज पर ही स्टंट किए हैं जो साफ दर्शाते हैं कि इस उम्र में भी अक्षय की फिटनेस उनका कितना साथ देती है.

ये हैं उनकी फिटनेस का राज़– अक्षय ने कई इंटरव्यू में बताया है कि उनकी फिटनेस का राज उनका शेड्यूल ही है. वह इस उम्र में भी सुबह 5 बजे उठकर जिम, योगा और जॉगिंग करने के लिए जाते हैं. अक्षय ने बताया कि इसी वजह से जल्दी शूट पर ही जाते हैं, इसके अलावा अपने दिमाग को फ्रेश रखने के लिए वह हर रविवार अपने परिवार के साथ ही रहते हैं.

6470176300f463a31024ff30c5a165ea

परिवार के साथ बिताते हैं एक दिन– एक इंटरव्यू में अक्षय ने कहा था कि अगर वह देश में हैं तो वह किसी भी कीमत पर अपना रविवार अपने परिवार के साथ ही बिताते हैं, इससे उन्हें पूरे हफ्ते शूटिंग के दौरान हुई थकान को दूर करने में मदद मिलती. अक्षय की फिटनेस का ही कमाल है कि उन्होंने कई बार टीवी पर खतरों के खिलाड़ी शो को होस्ट किया है. इस शो में कई सेलेब्रिटी शामिल होते हैं और कई तरह के फिजिकल स्टंट करते हैं.

Manoj L

ad516503a11cd5ca435acc9bb6523536?s=150&d=mm&r=gforcedefault=1

Show More
Back to top button