Placeholder canvas
Hindi

आमिर ने की हैं दो शादियां, लगान फिल्म से है दोनों का कनेक्शन

Aamir Khan Both Wifes
Aamir Khan Both Wifes

आमिर खान ने अपने करियर की शुरुआत एक चॉकलेटी हीरो के तौर पर की थी, जिसके बाद उन्होंने लगातार अपने करियर में कई तरह के बदलाव किए. आमिर खान की पर्सनल लाइफ में लव स्टोरी भी काफी कम फिल्मी नहीं रही है. आमिर ने दो शादी की हैं और दोनों ही लव मैरिज थी.

इनसे की पहली शादी- आमिर ने पहली शादी 1986 में रीना दत्ता के साथ की थी, दोनों की दोस्ती फिल्म के सेट पर ही शुरू हुई थी. रीना ने फिल्म लगान में प्रोडक्शन का काम भी संभाला था, जो कि पति-पत्नी के तौर पर दोनों की बड़ी फिल्म हिट थी. हालांकि, कुछ विवाद के कारण दोनों ने आपसी सहमति से 2002 में तलाक कर लिया था.

Aamir & Reena Dutta
Aamir & Reena Dutta

इनसे हुई दूसरी शादी- उसके बाद आमिर ने कुछ ही समय बाद किरण राव से शादी की थी. फिल्म लगान के दौरान ही किरण और आमिर में नजदीकियां बढ़ी थीं. उस फिल्म में किरण बतौर असिस्टेंट डॉयरेक्टर काम कर रही थीं. फिल्म के दौरान किरण की ड्यूटी आमिर को वैन से सेट पर लाना और उन्हें शॉट और सीन समझाने की होती थी.  aamir-and-kiran-rao-to-attend-mami

तीन बच्चों के हैं बाप- लगातार बढ़ रही दोस्ती के बाद जब आमिर लगान की शूटिंग के दो साल बाद रीना से अलग हुए तो 2005 में उन्होंने शादी की. फिल्म लगान में आमिर ने जो भुवन का किरदार निभाया था, उस दौरान उन्होंने किरण राव के ही ईयररिंग्स पहने थे. आमिर के तीन बच्चे हैं, ईरा खान बेटी, जुनैद खान और आजाद खान.Aamir’s love for kids

असहिष्णुता विवाद- किरण राव के कारण ही आमिर को कई बार विवादों का सामना भी करना पड़ा था. 2015 में असहिष्णुता के मसले पर आमिर ने बताया था, उनकी पत्नी ने कहा है कि हमें देश छोड़ देना चाहिए क्योंकि यहां माहौल ठीक नहीं है. आमिर और किरण के इस बयान के कारण काफी बवाल हुआ था. उन्हें कई बार लोगों ने देशद्रोह के आरोप भी लगाए.

प्रोडक्शन हाउस की बागडोर किरण के हाथ- आमिर खान ने अपने प्रोडक्शन हाउस की जिम्मेदारी भी अब किरण राव को ही सौंप दी है. किरण ने पिछले कुछ समय में काफी फिल्में प्रोड्यूस की हैं, जिनमें दंगल, धोबीघाट जैसी फिल्में भी शामिल हैं.

Manoj L

ad516503a11cd5ca435acc9bb6523536?s=150&d=mm&r=gforcedefault=1

Show More
Back to top button