Hindi

रोमांस की परिभाषा गढ़ने वाले फिल्मकार यश चोपड़ा की ये एक्ट्रेसेस, कुछ हैं फिल्मों में एक्टिव तो कुछ ने कहा गुडबाय!

हिंदी सिनेमा में ‘रोमांस’ और प्यार की नई परिभाषा गढ़ने वाले, हरफनमौला फिल्मकार यश चोपड़ा ने अपनी फिल्मों में कई एक्ट्रेसेस को मौका दिया है.जिनमें से कुछ तो आज भी एक्टिव हैं लेकिन कुछ मायानगरी की इस रंगीन दुनिया से कोसों दूर है.तो चलिए जानते है उन एक्ट्रेसेस के बारे में कि कौन कितनी देर तक चल पाया इस रंगीन डगर में..

माधुरी दीक्षित :

Babloo Bachelor Poster 1

साल 1997 में यश चोपड़ा के बैनर तले बनी फिल्म दिल तो पागल हैं में माधुरी दीक्षित ने अपनी दिलकश अदाकारी से खूब वाहवाही बटोरी थी. फिलहाल साल 2014 में माधुरी पर्दे पर आखिरी बार फिल्म गुलाब गैंग में नजर आई थी.

श्रीदेवी :

Sridevi

यश चोपड़ा के डायरेक्शन में बनी दो फिल्में चांदनी और लम्हें में श्रीदेवी नजर आई थी. हालांकि श्रीदेवी अभी भी बॉलीवुड में काफी एक्टिव हैं और वो इस साल फिल्म मॉम में नजर आई थी.

मीनाक्षी शेषाद्रि :

Gorgeous Meenakshi Sheshadri

फिल्मी दुनिया से दूर रहने वाली मीनाक्षी शेषाद्रि यश चोपड़ा की फिल्म विजय में नजर आई थी.वैसे मीनाक्षी आखिरी बार घातक में नजर आई थी.

जूही चावला :

juhi chawla

बोल राधा बोल, हम हैं राही प्यार के ,साजन के घर में नजर आने वाली जूही चावला यश चोपड़ा के बैनर तले बनी फिल्म डर में नजर आई थी. फिलहाल जूही ने फिल्म चांदनी में कैमियो किया था.

कैटरीना कैफ

Katrina Kaif

जल्द ही कैटरीना कैफ फिल्म टाइगर जिदां हैं में नजर आएगी.तो वहीं यश चोपड़ा के डायरेक्शन में बनीं फिल्म जब तक है जान में अनुष्का शर्मा के साथ कैटरीना कैफ नजर आई थी.

प्रिटी जिंटा :

prity zinta

आखिरी बार फिल्म इश्क इन पेरिस में नजर आने वाली डिंपल गर्ल प्रिंटी जिंटा यश चोपड़ा के डायरेक्शन में बनी फिल्म वीर जारा में नजर आई थी. तो वहीं शादी के बाद प्रिंटी लाइमलाइट से दूर है.

अनुष्का शर्मा

Anushka Sharma

रब ने बना दी जोड़ी , बैंड बाजा बारात,, पटियाला हाउस , पीके , दिल धड़कने दो , सुल्तान , ए दिल है मुश्किल सहित अन्य फिल्मों में नजर आने वाली अनुष्का शर्मा  यश चोपड़ा के डायरेक्शन में बनीं फिल्म जब तक है जान  में नजर आई थी.

 

Back to top button