Monday, December 6, 2021
No menu items!
HomeHindiकम समय में बड़ी सफलता बनी अनुष्का की ताकत

कम समय में बड़ी सफलता बनी अनुष्का की ताकत

ANUSHKA

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में पैदा हुई अनुष्का शर्मा आज बॉलीवुड की सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक हैं. अनुष्का ने अपने करियर की शुरुआत ही किंग खान शाहरुख खान के साथ 2007 में रब ने बना दी जोड़ी के साथ की थी, जो उनके लिए लकी साबित रहा. अनुष्का ने लगातार अपने करियर में सफलता हासिल की.

आर्मी स्कूल से पूरी की पढ़ाई

1 मई 1988 को कर्नल अजय कुमार शर्मा के घर पैदा हुई अनुष्का ने आर्मी स्कूल में अपनी पढ़ाई पूरी की. लेकिन उसके बाद वह मॉडलिंग में किस्मत आजमाने को मुंबई शिफ्ट हो गईं. और उनका शुरुआती करियर काफी अच्छा भी रहा. 2007 में ही उन्हें यशराज बैनर तले रब ने बना दी जोड़ी मिली.

मेहनत के दम पर कमाया नाम

उसके बाद भी अनुष्का ने लगातार बड़ी हिट फिल्में दीं. रब ने बना दी जोड़ी के बाद बदमाश कंपनी, बैंड बाजा बारात, एनएच 10, सुल्तान, जब तक है जान जैसी सुपरहिट फिल्में दीं. इन फिल्मों में बड़े स्टार रहने के बावजूद अनुष्का ने अपनी एक्टिंग के दम पर अपनी अलग पहचान बनाई.

शुरू किया अपना प्रोडक्शन हाउस

अनुष्का ने इस बीच अपना प्रोडक्शन हाउस भी शुरू किया, अपने बैनर तले उन्होंने एन एच 10 और फिल्लौरी फिल्म बनाई. इनमें एनएच 10 ने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन फिल्लौरी कुछ खास नहीं कर पाईं.

क्रिकेट कप्तान से रचाई शादी

Anushka and virat wedding

हाल ही में दिसंबर 2017 में अनुष्का शर्मा ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से शादी की है. दोनों ने विदेश में जाकर शादी की थी. शादी से पहले काफी लंबे समय से दोनों के अफेयर की बातें सामने आ रही थीं, दोनों को कई साल से एक साथ देखा जा रहा था. शुरुआती कुछ दिनों में तो दोनों ने अपने इस रिश्ते को छुपा कर ही रखा था, लेकिन बाद में खुले तौर पर अपने रिश्ते को मीडिया के सामने स्वीकारा और आखिर में दोनों ने शादी कर ही ली. शादी के बाद अनुष्का लगातार अपना काम जारी रख रही हैं, वह अभी वरुण धवन के साथ सुई धागा फिल्म की शूटिंग कर रही हैं.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular