Hindi

कंगना ने एक्टिंग के लिए की थी फैमिली से बगावत

कंगना ने 17 साल की उम्र में ही अपना घर छोड़कर मुंबई का रुख कर लिया था. उन्होंने एक्टिंग के लिए अपनी पूरी फैमिली से बगावत तक की थी. कंगना ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब वे मुंबई में स्ट्रगल करती थीं तब उन्हें ब्रेड और अचार खाकर गुजर-बसर करना पड़ता था. अपने पिता के खिलाफ जाकर कंगना ने एक्टिंग की दुनिया चुनी थी. इसलिए उन्हें घर से मदद नहीं मिलती थी.

मॉडलिंग से शुरू हुआ था करिअर

Babloo Bachelor Poster 1

कंगना ने अपने करिअर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी. कंगना ने मॉडलिंग के साथ ही अस्मिता थिएटर ज्वाइन किया था. कंगना स्कूल के समय से ही स्टेज पर एक्टिंग करती थीं. थिएटर के दौरान कंगना मुंबई आ गर्इं. कंगना को महेश भट्ट की फिल्म ‘गैंगस्टर’ के रू प में पहला मौका मिला था लेकिन यह फिल्म भी कंगना को आसानी से नहीं मिली थी.

Kangana Started Her Career With Modeling
Kangana Started Her Career With Modeling

हिमाचली हैं कंगना

कंगना राणावत मूल रू प से हिमाचली हैं. कंगना का जन्म हिमाचल प्रदेश के एक छोटे से कस्बे भांबला में 23 मार्च, 1987 को हुआ था. कंगना की मां टीचर हैं और पिता बिजनेसमैन. कंगना का एक भाई और बहन रंगोली हैं.

पहली ही फिल्म में मिला था अवॉर्ड

तीन नेशनल अवॉर्ड जीतने वाली कंगना ने ‘फैशन’ (2009), ‘क्वीन’ (2014) और ‘तनु वेड्स मनु रिटन्से’ (2015) जैसी बेहतरीन फिल्में की हैं. उन्हें अपना पहला अवॉर्ड काफी कम उम्र में ही मिल गया था. उनको अपनी पहली फिल्म ‘गैंगस्टर’ के लिए फिल्मफेयर अवार्ड 2006 में मिला था.fashion movie

…तो बन जातीं पोर्न स्टार

अपने एक इंटरव्यू में कंगना ने बताया था कि वह कैसे हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा बनने से पहले ही एक अडल्ट फिल्म साइन कर चुकी थीं. कंगना ने कहा था, ‘‘मुझे फिल्म के लिए फोटोशूट करना था लेकिन जब मैं वहां पहुंची तो मुझे वहां कुछ ठीक नहीं लगा.’’ कंगना ने बताया कि वह उस समय अपनी टीनऐज में थी जब उन्हें यह रोल आॅफर हुआ था.

Back to top button