Hindi

इन 7 वजहों से बॉलीवुड फिल्में हॉलीवुड फिल्मों से कई बेहतर है

अक्सर बॉलीवुड फिल्मों की तुलना हॉलीवुड फिल्मों से की जाती हैं. हालांकि हॉलीवुड फिल्में बॉलीवुड फिल्मों से कई तुलना में बेहतर होती है लेकिन फिर भी कुछ ऐसे तथ्य हैं जिससे ये साफ जाहिर होता है कि बॉलीवुड फिल्में आज भी हॉलीवुड फिल्मों से कई बेहतर है.तो चलिए नजर डालते हैं उन तथ्यों पर.

बॉलीवुड फिल्मों में हॉलीवुड फिल्मों की अपेक्षा भावनात्मक पहलु अधिक होते है.जो परिवार और रिश्तों की अहमियत को समझते है एवं ये फिल्में दिल को छूने वाली होती है.

Babloo Bachelor Poster 1

बॉलीवुड फिल्मों के गाने हमारी रोजमर्रा की जिंदगी के बेहद अच्छे दोस्त है.फिर चाहे कोई शादी हो या घर में छोटा सा फक्शंन फिल्मी गानों के बिना पार्टी का रंग अधूरा है.वैसे हो ना हो जब दिल भी टूटता है तो बॉलीवुड के गाने ही मरहम लगाने के काम भी आते है.

 devdas

बॉलीवुड फिल्मों के दर्शकों की अलग अलग पसंद है इस वजह से कुछ को न्यूटन जैसी फिल्में तो कुछ को जुड़वा 2 जैसी फिल्मे पसंद आती है तो वही दूसरी तरफ जुड़वा 2 और दिलवाले या गोलमाल जैसी फिल्मों से यह उम्मीद नही की जा सकती कि वो विदेशों में भी हिट हो.

golmaal-again-judwaa-2

बॉलीवुड फिल्मों की कहनियां ज्यादातर किसी ना किसी शख्स की जिंदगी से जुड़ी होती है.जैसे पिकू,गीत,रानी आम जिंदगी का ही कोई ना कोई पात्र है.

kareena kangana

बॉलीवुड की फिल्मों में कुछ ऐसे आपित्तजनक दृश्य होते है जिन्हें ब्लर कर दिया जाता है या उन सीन्स पर सेंसर की कैंची चल जाती है लेकिन हॉलीवुड की फिल्मों में चुंबन या अन्य तरह के सीन्स खुलेआम दिखाया जाता है जिस वजह से ह़ॉलीवुड की कुछ फिल्मों को परिवार के साथ बैठकर देखना मुश्किल है.

kate winslet naked titanic
नम्सते लंदन,रामलीला,लगान जैसी फिल्में हमारी भारतीय संस्कृति को बेखूबी तौर पर पेश करती है.

Ramleela Movie

बॉलीवुड फिल्मों के डॉयलग्स हॉलीवुड फिल्मों के डॉयलग्स की अपेक्षा ज्यादा शानदार होते हैं सिर्फ इतना ही नही बॉलीवुड फिल्मों के डॉयलग्स ज्यादा लंबे वक्त तक जुबान पर चढ़े रहते है.वैसे देखा जाएं तो ये डॉयलग्स निजी जिंदगी में भी काफी प्रभाव छोड़ते है.

sholay

Back to top button