बॉलीवुड के यह स्टार्स एक्टिंग के अलावा इन साइड बिजेनस में भी अजमा रहे हैं हाथ

Bollywood Celebs Running Side Businessबॉलीवुड में शायद ही कोई ऐसा एक्टर हो जो फिल्मों के अलावा साइड बिजनेस न करता हो.दरअसल स्टार्स का करियर कई उतार-चढ़ाव से भरा रहता है.जिस वजह से सिर्फ फिल्मों की कमाई पर जीना किसी रिस्क से कम नहीं और खासकर तब जब फिल्म स्टार्स फैमिली वाले हों. ऐसे में वे एक्टिंग के साथ-साथ अपने साइड बिजनेस पर भी पूरा ध्यान देते हैं और अपने इस साइड बिजनेस से करोड़ों रूपए कमाते हैं.तो चलिए जानते हैं उन स्टार्स के बारें में जो एक्टिंग के अलावा अलग-अलग बिजनेस में भी हाथ आजमा रहे हैं..

सलमान खान

सलमान की मुंबई और देश के कई हिस्सों में कई प्रॉपर्टीज हैं.सलमान कपड़ों के ब्रांड बीईंग ह्यूमन के मालिक भी हैं.बीइंग ह्यूमन के 14 देशों में करीब 160 स्टोर हैं और साथ ही यात्रा डॉट कॉम में भी उनकी कुछ हिस्सेदारी है.तो वहीं सलमान की कमाई का अधितकर हिस्सा संस्था ‘बीइंग ह्यूमन’ में जाता है.सूत्रों की मानें तो वह इसी की तर्ज पर स्मार्टफोन बिजनेस भी शुरू करने की तैयारी कर रहे हैं, जिसका नाम वह बीईंग स्मार्ट रखेंगे.

मिथुन चक्रवर्ती

मिथुन चक्रवती मोनार्क ग्रुप ऑफ होटल्स के मालिक है और ऊटी, मसूरी और कई पहाड़ी शहरों में इनके नाम के होटल भी हैं.इसके साथ साथ मिथुन का पैपराजी फिल्म प्रोडक्शन हाउस भी हैं.

अजय देवगन

बॉलीवुड में सबसे सफल अभिनेताओं में से एक अजय देवगन की रोहा ग्रुप में साझेदारी हैं. इसके अलावा अजय देवगन ने साल 2011 में गुजरात के चरनका प्रोजेक्ट भी शुरू किया हैं.देवगन एंटरटेनमेंट सॉफ्टवेयर लिमिटेड के मालिक भी हैं.

अमिताभ बच्चन

फिल्मी दुनिया के महानायक अमिताभ बच्चन ने 2013 में उन्होंने जस्ट डायल कंपनी में 10 फीसदी की हिस्सेदारी ली थी, जिस पर उन्हें 4600 फीसदी तक मुनाफा हो चुका है.अमिताभ बच्‍चन की प्रोडक्‍शन कपंनी भी है.इसके अलावा उन्होंने स्टैंपेड कैपिटल में 3.4 फीसदी की इक्विटी भी ली है.

शाहरुख खान

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की रेड चिलीज नाम की प्रोडक्शन कंपनी है और वे IPL में कोलकाता नाईट राइडर्स टीम के मालिक भी हैं.

Shahrukh Khan Bike

जॉन अब्राहम

अपनी शानदार बॉडी के लिए मशहूर जॉन अब्राहम का भी एक प्रोडक्शन हाउस है, जिसका नाम जे ए एंटरटेनमेंट है.इसके अलावा, जॉन की हॉकी लीग में टीम भी है.

Manoj L

Exit mobile version