3000 से अधिक गाने गा चुकी बॉलीवुड की इस मशहूर सिंगर का १९ साल में हो गया तलाक

Sunidhi Chauhanबॉलीवुड में आज एक से बढ़कर एक धुरंधर गायक मौजूद है जिनकी आवाज का जादू पूरी दुनिया छाया हुआ हैं.इसी में एक नाम है प्लेबैक सिंगर सुनिधि चौहान का. साल 2013 में एशिया की टॉप 50 सेक्सिएस्ट लेडीज में भी अपनी जगह बनाने वाली सुनिधि चौहान हिंदी के साथ साथ मराठी, कन्नड़, तेलगु, तमिल, पंजाबी, बंगाली, असमी, नेपाली, उर्दू में भी अपनी आवाज का जादू बिखेर चुकी हैं.वैसे सुनिधि की प्रोफेशनल लाइफ जितनी सफल रही हैं उनकी निजी जिंदगी में उतना ही कठनि संघर्ष रहा हैं.महज 4 वर्ष की उम्र से ही सुनिधि ने मंदिर में गाना गाना शुरु कर दिया था.लेकिन सिर्फ १८ साल की उम्र में सुनिधि ने 14 साल बड़े डायरेक्टर बॉबी खान से शादी की लेकिन उनकी शादी के लिए घरवाले राजी नहीं थे.

सुनिधि ने घरवालों के खिलाफ जाकर शादी की.जिस वजह से ससुराल वाले उन्हें कभी बहू होने के अहसास नहीं होने देते थे और साल २००२ में हुई यह शादी सिर्फ एक साल तक ही चल पाई.हालांकि इस तालाक के बाद सुनिधि के पास रहने के लिए घर नहीं था.तो करीबन ९ साल के बाद सुनिधि ने अपने बचपन के दोस्त म्यूजिक डायरैक्टर हितेश सैनिक से कर ली.हितेश सोनिक ने कई फिल्मों में म्यूजिक दिया है, जिनमें प्यार का पंचनामा, प्यार का पंचनामा-2, माय फ्रेंड पिंटो, मांझी द माउंटेन मैन, काय पो चे और स्टेनली का डिब्बा जैसी फिल्में शामिल है.

साल १९९६ में रिलीज फिल्म शस्त्र में सुनिधि ने १३ वर्ष की उम्र में पहला गाना गाया था. इसके बाद साल 2000 में रिलीज हुई मिशन कश्मीर में सुनिधि चौहान ने बुम्रो बुम्रो गाना गाया था.आज सुनिधि ने बॉलीवुड को बेहद हिट गाने दिए हैं.जिनमें ‘बीड़ी जलाई ले’, ‘महबूब मेरे’ ,’कमली’ ,’छलिया’ और ‘धूम मचाले’ जैसे लोकप्रिय गानों का नाम लिया जा सकता है.दरअसल सुनिधि ने साल १९९६ में दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले म्यूजिकल शो मेरी आवाज सुनो में अपनी सुरीली आवाज का जादू बिखेरा था.तो वहीं बॉलीवुड में उन्हें पहला ब्रेक रामगोपाल वर्मा ने दिया.फिलहाल सुनिधि अब तक 3000 से अधिक गाने गा चुकी है. 14 अगस्त 1983 में पैदा हुई सुनिधि ने १६ साल की उम्र में फिल्म मस्त के लिए भी गाना गाया था, जो कि बहुत हिट हुआ.

Manoj L

Exit mobile version